बीडीसी पदों के चुनाव घोषित होने के बाद कहीं खुशी कहीं गम का माहौल बना

जिला के सभी मतगणना केंद्रों में लोगों का जुटा भारी हजूर

हर कोई अपने समर्थक प्रत्याशी का परिणाम जानने के लिए उत्सुक नजर आया

चंबा 22 जनवरी (रेखा शर्मा): शुक्रवार को आखिर इंतजार की वह घड़ी समाप्त हो गई जिसका पिछले कई दिनों से पंचायत निकाय चुनावों के चुनावी मैदान में उतरे बीडीसी सदस्य और उनके समर्थकों को इंतजार था। शुक्रवार की सुबह जिला चंबा के उन मतगणना केंद्रों की ओर लोगों ने रुख किया जहां बीडीसी सदस्यों व जिला परिषद सदस्यों की मतगणना का काम शुरू होना था। चुनावी मैदान में खड़े प्रत्याशियों के साथ उनके समर्थकों की भीड़ जुड़ने शुरू हुई और देखते ही देखते जिला के प्रत्येक मतगणना केंद्र में लोगों की भारी मौजूदगी के चलते खूब चहल-पहल का माहौल बन गया।

मतगणना केंद्र में प्रवेश करने वाले व्यक्ति की कोरोना के दृष्टिगत जांच करता एक कर्मी।

प्रदेश विधानसभा चुनाव अगले वर्ष होने हैं जिस वजह से यह पंचायत निकायों के चुनाव सही मायने में विधानसभा चुनावों का सेमीफाइनल माने जा रहे थे और इसी के चलते इस बार पंचायत निकायों के प्रत्येक पद पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की सूची बीते वर्षो के मुकाबले इस बार बेहद लंबी रही। जिला मुख्यालय की बात करें तो यहां चंबा कॉलेज परिसर में मतगणना केंद्र स्थापित किया गया है और मतगणना सुरक्षित व शांति प्रिय ढंग से हो सके इस बात को सुनिश्चित बनाने के लिए प्रशासन ने पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल के साथ साथ कॉविड के मद्देनजर अपनाए जाने वाले सुरक्षित उपायों के पूरी तरह से व्यवस्था की हुई थी।

चुनावी जीत हासिल करने के बाद मतगणना केंद्र से बाहर आकर नवनिर्वाचित प्रतिनिधि को हार पहनाकर उनका स्वागत करते उनके समर्थक व विजेता अपने प्रियजनों से आशीर्वाद लेते।

मतगणना का कार्य सबसे पहले बीडीसी पदों के लिए हुए मतदान की गणना के साथ शुरू हुआ। जैसे जैसे समय बीतता चला गया वैसे वैसे प्रत्याशियों के समर्थकों के दिलों की धड़कन बढ़ती चली गई। मौके पर मौजूद प्रत्येक समर्थक अपने प्रत्याशी की स्थिति को जानने के लिए उत्सुक नजर आया तो साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में मौजूद समर्थक अपने साथियों के साथ मोबाइल के माध्यम से ताजा जानकारी हासिल करने में जुटे रहे।

मतगणना केंद्र परिसर में परिणाम जानने के लिए मौजूद उत्सुक लोग।

दोपहर होने तक लगभग बीडीसी सदस्यों की स्थिति की तस्वीर साफ होती चली गई और जो प्रत्याशी जीत हासिल करने के बाद मतगणना कक्ष से बाहर आ रहे थे तो वहां मौजूद उनके समर्थक उन्हें मालाएं पहनाकर उनका स्वागत कर रहे थे और जो प्रत्याशी असफल रह रहे थे वे अपने समर्थकों के साथ मायूस होकर वापस अपने घरों को लौट रहे थे। कुल मिलाकर शुक्रवार का दिन पूरी तरह से राजनीतिक गहमागहमी और गर्माहट वाला रहा। इस मौके पर कुछ विजेता प्रत्याशियों ने अपनी खुशी को भावी योजनाओं को हमारे साथ साझा किया।

दुलाहर वार्ड से जीत हासिल करने के बाद अपनी प्राथमिकताएं बताता एक नवनिर्वाचित बीडीसी सदस्य।
एक विजेता महिला अपने क्षेत्र की समस्याओं के बारे में बताती हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *