बनीखेत क्षेत्र में पहले दिन में 97 लोगाें ने टीकाकरण करवाया।

सप्ताह में दो दिन सोमवार व वीरवार को ही टीकाकरण होगा और एक समय में 100 लोगों को ही टीके लगेंगे-डा.पराशर
नगर परिषद उपाध्यक्ष डल्हौजी संजीव पठानिया ने पहला टीका लगाया तो लोगों को अफवाहों से दूर रहते हुए टीकाकरण करवाने का अनुरोध किया
बनीखेत, 18 मई (गोल्डी): बनीखेत क्षेत्र में पहले दिन में 97 लोगाें ने टीकाकरण करवाया। 18 से 44 वर्ष की आयु वालों को कोविड वैक्सीन लगने की प्रक्रिया शुरू हो गई। सोमवार को इस टीकाकरण के पहले दिन 100 में से 97 लोगों ने बनीखेत के डी.ए.वी.कालेज में स्थापित टीकाकरण केंद्र में पहुंच कर टीका लगवाया। यह बेहद राहत की बात है कि जिस टीके का इस आयु वर्ग के लोगों को कई दिनों से इंतजार था वह अब उन्हें मुहैया हो गया है और स्वास्थ्य विभाग ने सप्ताह में दो दिन यह टिकाकरण करने के लिए निर्धारित किए है। निर्धारित दिन को 100 लोगों को टीका लगाया जाएगा। ऐसे में पहले ही दिन 100 में से 97 लोगों का टीकाकरण होना बेहद राहत की बात है। क्योंकि पूरी दुनिया इस बात को मान चुकी है कि जब तक टीकाकरण पूरी तरह से सफल नहीं होगा तब तक हमें कोविड से राहत मिलने वाली नहीं है। ऐसे में सीमित संसाधनों के बावजूद स्वास्थ्य विभाग एक दिन में इस आयु वर्ग के लोगों को सफलतापूर्वक टीका लगाने की अपनी प्रक्रिया को अंजाम दे रहा है जिससे यह उम्मीद जगती है कि जल्द ही स्वास्थ्य विभाग के यह प्रयास लोगों के सहयोग से पूर्ण रूप से सफल होंगे। सी.एच.सी. बाथरी के प्रभावी चिकित्साधिकारी सुनीत पराशर ने बताया कि इस टीकाकरण के लिए पात्र आयु वर्ग के लोग आरोग्य सेतू या कोविड एप के माध्यम से अपना रजिस्ट्रेस्ट करवाएं और इसके तहत ही अपने टीकाकरण केंद्र का चयन करे। उन्होंने बताया कि एक बार में 100 लोगों का ही टीकाकरण होगा और यह सप्ताह में सोमवार व वीरवार को ही होगा। उन्होंने कहा कि लोग पूरी तरह से कोविड नियमों का पालन करे।
नगर परिषद डल्हौजी के उपाध्यक्ष ने टीका लगवाय
उधर नगर परिषद डल्हौजी के उपाध्यक्ष संजीव पठानिया ने भी सोमवार को कोविड वैक्सीन का पहला डोज लगवाया। इस मौके पर उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे टीकाकरण को लेकर किसी प्रकार की आशंका या फिर अफवाहों में आकर खुद को मुसीबत में न डाले। उन्होंने कहा कि बेहतर है कि हम सभी टीकाकरण करवा कर अपनी तथा अपनों की सुरक्षा को पुख्ता बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *