गुरुदेव बीडीसी अध्यक्ष चंबा बने

तिलकराज को उपाध्यक्ष पद की कमान मिली

बीडीसी अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद को लेकर आम सहमति न बनने के चलते मतदान प्रक्रिया से हुआ फैसला

चंबा, 29 जनवरी (विनोद): विकास खंड चंबा के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद को लेकर शुक्रवार को विकास खंड कार्यालय चंबा के परिसर में चयन प्रक्रिया आयोजित हुई। इस प्रक्रिया के तहत अध्यक्ष पद के लिए दो उपाध्यक्ष पद के लिए 3 बीडीसी सदस्यों ने अपने नामांकन पत्र भरे। एसडीएम चंबा शिवम प्रताप सिंह की अगुवाई में इस चयन प्रक्रिया को अंजाम दिया गया।

अध्यक्ष पद के लिए मैदान में उतरे गुरुदेव के पक्ष में आरा वोट पड़े भाजपा के ही समर्थित उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशी तिलक के पक्ष में भी 12 वोट पडे़। जानकारी अनुसार चंबा बीडीसी अध्यक्ष पद के लिए गुरुदेव व त्रिलोक सिंह ने अपना नामांकन भरा। इस वजह से अध्यक्ष पद के लिए मतदान प्रक्रिया अमल में लाई गई जिसके तहत गुरुदेव के पक्ष में 12 जबकि त्रिलोक सिंह के पक्ष में 6 मत पड़े। उपाध्यक्ष पद के लिए 3 बीडीसी सदस्यों ने अपना नामांकन भरा जिसमें उत्तम, चंपावती व तिलक राज का नाम शामिल रहा। इस पद के लिए आयोजित हुई मतदान प्रक्रिया के तहत तिलक राज के पक्ष में 12 चंपावती के पक्ष में 6 वोट पड़े जबकि उत्तम के पक्ष में कोई भी वोट नहीं पड़ा। अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर चुने गए बीडीसी सदस्यों को एसडीएम चंबा ने शपथ दिलाई।

चंबा बीडीसी अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर भाजपा समर्थित बीडीसी सदस्यों की ताजपोशी के बाद सदर विधायक पवन नैयर संबोधित करते हुए।

गौरतलब है कि चंबा विधानसभा क्षेत्र के दायरे में आने वाले विकासखंड चंबा की सरदारी भाजपा को हासिल होने से सदर विधायक पवन नैयर ने अपनी राजनीतिक पकड़ का एक और सफलता पूर्वक प्रमाण पेश किया है। इससे पहले नगर परिषद चंबा के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर भी भाजपा समर्थित पार्षदों ने जीत हासिल की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *