कोटी पुल के पास अवैध खनन को लेकर बनाई सड़क को डंगा लगाकर किया बंद

कोटी पुल के पास अवैध रूप से बनाई सड़क को लेकर की कार्यवाही

चंबा, 8 जनवरी (विनोद): चंबा-भलेई मार्ग पर कोटी पुल के पास नदी में हो रहे अवैध खनन को रोकने के लिए वीरवार को तीन विभागों की संयुक्त टीम से कार्रवाई की। नदी में अवैध खनन करने के ल‌िए बनाए गए अवैध रास्ते को बंद करने के लिए पत्थरों का डंगा लगाया गया। ताकि कोई भी खननकारी अपने ट्रैक्टर नदी की तरफ ना ले जा सके। इतना ही नहीं स्थानीय लोगों को सचेत किया गया कि कोई भी नदी में अवैध खनन करते हुए पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। कुछ दिन पहले अमर उजाला में कोटी पुल के पास अवैध खनन को लेकर प्रमुखता से खबर प्रकाशित की गई थी। जिसके उपर संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन ने खनन, राजस्व व लोनिवि को उपरोक्त स्थान पर अवैध रूप से बनाए गए रास्ते को बंद करने के आदेश जारी किए। प्रशासन के आदेशानुसार खनन, लोनिवि व राजस्व विभाग की टीम ने कोटी के पास अपनी दबिश देकर अवैध रूप से बनाई सड़क को डंगा लगाकर बंद कर दिया।

हालांकि विभागीय टीमों को एक साथ मौके पर देख खननकारी मौक‌े से फरार हो गए। अब जो भी डंगे को तोड़कर नदी के लिए रास्ता बनाएगा। उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सरकारी विभागों की संयुक्त कार्रवाई से अन्य क्षेत्रों में खननकारियों में हड़कंप मच गया है। क्योंकि जिला प्रशासन नदी नालों में हो रहे अवैध खनन को लेकर काफी सख्त हो गया है।

क्या कहते हैं अधिकारी

खनन अधिकारी ज्योति पुरी ने बताया कि सरकारी विभागों की संयुक्त टीम ने उपरोक्त स्थान पर डंगा लगाकर नदी को जाने वाली अवैध सड़क को बंद किया गया है। डंगा तोड़ने पर विभाग की ओर से कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *