चंचल नैयर के निधन पर शोक प्रकट करने बड़े-बड़े नेता चंबा पहुंच रहे

चंचल नैयर का निधन होने के चलते शोक प्रकट करने को प्रदेश के बड़े-बड़े नेता चंबा पहुंचे। मुख्यमंत्री से लेकर उपमुख्यमंत्री ने चंबा का रुख किया।

Continue reading

25 को हिमाचल विधानसभा का घेराव करेगी भाजपा,कांग्रेस से पूछेगी यह सवाल: महाजन

विधानसभा सत्र के बीच भाजपा हिमाचल विधानसभा घेराव की तैयारी करने में जुटी। कांग्रेस सरकार को 10 गारंटियाें काे लेकर 25 सितंबर काे यह घेराव किया जाएगा।

Continue reading

हिमाचल भाजपा अध्यक्ष जिला चंबा को हल्के में लिए हुए, 5 वर्षों से नहीं हुए दर्शन

हिमाचल भाजपा अध्यक्ष को जिला चंबा बीते 5 वर्षों से तरसा हुआ है लेकिन विशेष मौके के अलावा बीजेपी हिमाचल अध्यक्ष ने चंबा का रूख करने में कोई रूचि नहीं दिखाई है।

Continue reading

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी चंबा ने बीजेपी पर साधा निशाना,कहा इसलिए गैस सिलेंडर दरों में कमी की

गैस सिलेंडर दरों में कमी पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी चंबा ने बीजेपी पर साधा निशाला। करतार ठाकुर ने आरोप जड़ा कि चुनावों में हार से बचाने काे यह प्रपंच रचा।

Continue reading

राहुल गांधी की संसदीय सदस्यता निरस्त करने के विरोध में कांग्रेस पार्टी ने चंबा में मशाल जुलूस निकाला

कांंग्रेस पार्टी ने चंबा में केंद्र सरकार के खिलाफ मशाल जुलसू निकाल कर प्रदर्शन किया। राहुल गांधी की संसदीय सदस्यता को बहाल करने की मांग की। जमकर नारेबाजी की।

Continue reading

वीरभद्र के बाद कांग्रेस का नया चेहरा कौन?

वीरभद्र के निधन के बाद पार्टी हाईकमान के समक्ष विकट स्थिति बनी चंबा, 9 जुलाई (विनोद): पूर्व मुख्यमंत्री राजा वीरभद्र सिंह के निधन के साथ ही कांग्रेस ने हिमाचल में अपना चेहरा खो दिया है। ऐसे में पार्टी को अब जल्द अपना नया चेहरा घोषित करना होगा। वीरभद्र की मृत्यु के रूप में प्रदेश की राजनीति में जो एक शुन्य की स्थिति पैदा हुई है उनकी भरपाई तो कभी नहीं हो सकती है लेकिन कांग्रेस के समक्ष पार्टी का एक नया चेहरा तलाशने की विकट स्थिति जरुर पैदा हो गई है। वीरभद्र सिंह के निधन के साथ ही अब प्रदेश की चार विधानसभा सीटें खाली हो गई हैं। जिनके लिए उपचुनाव होंगे तो साथ ही एक संसदीय सीट मंडी पर भी उपचुनाव होने तय है। ऐसे में कांग्रेस के लिए एक साथ कई चुनौतियां खड़ी हो गई हैं। इतना जरुर है कि अगर कांग्रेस हाईकमान दूर की सोचे तो ये उपचुनाव उसके द्वारा तलाशें जाने वाले नये चेहरे की लोकप्रियता को जांचने का अवसर हो सकता है।  वीरभद्र सिंह के अंतिम संस्कार रस्म प्रक्रिया पूरी होने से पूर्व भले यह बात कुछ लोगों के गले न उतरे लेकिन एक बात तो तय है कि चंद दिनों के बाद प्रत्येक राजनैतिक दल व राजनीति के पंडित इस...

Continue reading