पुलिस ने रंगे हाथ कार सहित 3 को पकड़ा

कार की डिक्की से पुलिस को लकड़ी के 220 टुकडें मिले

चंबा, 16 अक्तूबर (विनोद): सतर्क चंबा पुलिस ने तीन लोगों को रंगे हाथ कार सहित पकड़ा। पुलिस ने धरे गए लोगों के कब्जे से 220 कांजल मैपल (लकड़ी के टुकड़े) बरामद किए है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 379 व वन अधिनियम की धारा 41 व 42 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
सदर पुलिस थाना चंबा के थाना प्रभारी शकीनी कपूर ने बताया कि पुलिस को वन संपदा के चोरी होने की सूचनाएं मिल रही थी। इसी के चलते पुलिस ने मोहड़ी नाला के पास नाका लगाया हुआ था। पुलिस जब नाके पर नियमित वाहन जांच प्रक्रिया को अंजाम दे रही थी तो एक PB नंबर की डिजायर (Desire car) कार आई।
पुलिस ने रंगे हाथ कार सहित 3 को पकड़ा

कार में अवैध रूप से छिपा कर रखी गई लकड़ी के टुकड़े

कार सवार बुरी तरह से घबराए

मौके पर माैजूद मुस्तैद पुलिस टीम ने कार को जांच के लिए रोका। जब गाड़ी में सवार तीन लोगों से पूछताछ की तो वे बुरी तरह से घबरा गए। उनकी घबराहट को देखते हुए नाका पर तैनात पुलिस टीम ने शंका होने के चलते गाड़ी की डिक्की को खुलवाया तो डिक्की में रखे लकड़ी के 220 टुकड़े प्राप्त हुए।
पुलिस ने जब उससे संबंधित दस्तावेज कार सवार लोगों दिखाने के लिए कहा तो उनके पास ऐसा कोई दस्तावेज नहीं था।
शकीनी कपूर पुलिस सदर थाना प्रभारी

             शकीनी कपूर पुलिस सदर थाना प्रभारी

इसी के चलते पुलिस ने अपनी कार्रवाई को अंजाम देते हुए तीनों लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 379 व वन अधिनियम (IFA) की धारा 41 व 42 के तहत मामला दर्ज कर पकड़ी लकड़ी  वन विभाग को सौंपी साथ ही कार को भी वन विभाग के सुपुर्द कर दिया है।
सदर थाना प्रभारी शकीनी कपूर ने बताया कि वन संपदा के बारे में पुलिस को जो भी सूचनाएं मिल रही हैं उन पर पुलिस कार्रवाई करने के लिए हर समय मुस्तैद है। उन्होंने कहा कि पुलिस की इस मुस्तैदी की वजह से ही चोरी करके ले जाई जा रही 50 हजार रुपए की कीमत वाली वन संपदा को पकड़ने में सफलता पाई।
ये भी पढ़ें: 
. इस वजह से चंबा की सीमाओं पर सतर्कता बढ़ाई।