सरकार को जगाने के लिए वाद्य यंत्र बजाते रहेंगे-ललित ठाकुर

जिला परिषद सदस्य ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला

चंबा, 16 अगस्त (विनोद): जिला परिषद वार्ड किलोड़ के दायरे में आने वाली पंचायतों में मौजूद समस्याओं का जब तक निवारण नहीं होता तब तक सरकार को कुंभकर्णी नींद से जगाने के लिए लोक वाद्य यंत्र बजाते रहेंगे। जिला परिषद सदस्य ललित ठाकुर ने सोमवार को जिला मुख्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए यह बात कही।

उन्होंने कहा कि भरमौर विधायक केंद्र सरकार की योजनाओं का ढिंढोरा पीट कर वाहवाही लुटने में प्रयासरत है लेकिन बीते साढ़े तीन वर्षों में उन्होंने खुद क्या कमाया उसके बारे में कुछ नहीं बोलते हैं।

 

उन्होंने कहा कि अब चुकी मंडी संसदीय सीट पर उपचुनाव होने वाले हैं तो इसे देखते हुए आनन-फानन में शिलान्यास हो रहें हैं। ललित ठाकुर ने चुटकी लेते हुए कहा कि अब समय शिलान्यासों का नहीं बल्कि उद्घाटनों का है लेकिन जो कार्य साढ़े 3 वर्ष पहले होने चाहिए थे वह अब हो रहें है।

जिला परिषद सदस्य ने कहा कि भरमौर विधानसभा क्षेत्र के दायरे में आने वाली उनकी वार्ड की कई पंचायतों को आज भी सड़क, शिक्षा व स्वास्थ्य जैसी सुविधाओं को पाने के लिए तरसना पड़ रहा है। कुछ विकास कार्य 10-12 वर्ष पहले शुरू हुए थे लेकिन आज तक अधूरे पड़े हुए हैं। इससे यह पता चलता है कि भरमौर विधानसभा क्षेत्र का विकास कितनी तेज रफ्तार के साथ हो रहा है।

ललित ठाकुर ने कहा कि लंबे समय से वह भरमौर विधानसभा क्षेत्र के दायरे में आने वाली 24 गैर जनजातीय पंचायतों को जनजातीय दर्जा दिलाने की मांग विभिन्न मंचों के माध्यम से उठा चुके हैं लेकिन मौजूदा सरकार इस मांग पर गंभीर नहीं है। ठाकुर ने कहा कि दिवंग्त मंडी के सांसद रामस्वरूप शर्मा से मुलाकात कर इस मांग को लोकसभा में उठाने का आग्रह किया था लेकिन वह इस दिशा में आश्वासन के अलावा कुछ नहीं कर सके।

 

अब चूकि मंडी संसदीय सीट पर उपचुनाव होने वाले हैं तो मुख्यमंत्री को भी भरमौर विधानसभा की याद सताने लगी है। आने वाले दिनों में भरमौर विधायक व मुख्यमंत्री को इस बात को जवाब जनता को देना होगा। उन्होंने कहा कि जब तक उनके जिला परिषद वार्ड की पंचायतें समस्याओं से जूझती रही तब तक वह लोक वाद्य यंत्रों को बजा कर सरकार को कुंभकर्णी नींद से जागते रहेंगे।
ये भी पढ़ें-  यहां पहली बार जिला स्तरीय स्वतन्त्रता दिवस मनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *