पत्नी ने उकसाया पति ने मौत को गले लगाया

आरोपी पत्नी के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 के तहत मामला दर्ज

चंबा, (विनोद): पत्नी ने उकसाया पति ने मौत को लगे लगाया। यह भले सुनने में सही न लगे लेकिन डल्हौजी पुलिस की बात माने तो सोमवार को बनीखेत निवासी ने फंदा लगाकर जो आत्महत्या करने का मामला सामने आया था उसके पीछे यही बात सामने आई है। 
पुलिस ने इस के चलते मृतक व्यक्ति की पत्नी के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस कार्रवाई को इसलिए अंजाम दिया है क्योंकि मृतक ने जो सुसाइड नोट लिखा में उसके माध्यम से आत्महत्या करने की वजह का पता चला है, जिसके चलते पुलिस ने आरोपी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
डल्हौजी पुलिस ने इस कार्यवाही को मंगलवार अंजाम दिया जिसके चलते आरोपी पत्नी को अदालत के समक्ष बुधवार को पेश किया जाएगा। इस घटना के सामने आने से हर कोई हैरान है। पुलिस ने इस मामले में अब तक जो जांच प्रक्रिया अमल में लाई है उसके आधार पर यह मामला दर्ज हुआ है।
गौरतलब है कि बीते सोमवार को जिला चंबा के बनीखेत के एक दुकानदार ने अपने घर में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सूचना मिलने पर जब पुलिस घर में पहुंची और उसने कमरे की छानबीन की तो वहां पुलिस को एक सुसाइड नोट बरामद हुआ था।
सुसाइड नोट में मृतक व्यक्ति ने अपनी आत्महत्या के लिए अपनी पत्नी को जिम्मेदार ठहराया है। इसमें यह लिखा हुआ है कि वह अपनी पत्नी सहित कुछ अन्य लोगों के उकसाने की वजह से आत्महत्या कर रहा है। पुलिस ने इस सुसाइड नोट को अपने कब्जे में लेकर इसमें शामिल लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 के तहत मामला दर्ज किया।

डल्हौजी पुलिस ने मंगलवार को मृतक की पत्नी को गिरफ्तार कर लिया और अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है। मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी डल्हौजी विशाल वर्मा ने बताया कि पुलिस थाना डल्हौजी में यह मामला दर्ज हुआ है। उन्होंने कहा कि पुलिस को जो सुसाइड नोट बरामद हुआ है उसके आधार पर वह अपनी कार्रवाई को अंजाम दे रही है।
ये भी पढ़ें…
. पति पर पैट्रोल छिड़कर पत्नी ने आग लगा दी।
. युवक का मोबाइल खोलेगा आत्महत्या का राज।