nhm के तहत सेवारत कर्मचारियों के सब्र का पैमाना छलकने लगा

23 वर्षों से सेवाएं दे रहे, लेकिन अभी तक नियमितिकरण को तरस रहे

चंबा, (विनोद): बीते 23 वर्षों से एनएचएम (nhm) यानी राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत सेवारत कर्मचारियों के सब्र का पैमाना छलकने लगा है। अब इस अनुबंधित कर्मचारी संघ ने अपने नियमितिकरण, नियमित वेतनमान व एचआर पॉलिसी को लेकर संघर्ष का बिगुल फूंक दिया है।
मंगलवार को इस अनुबंध कर्मचारी संघ ने एक दिन के लिए काम छोड़ो आंदोलन को अंजाम दिया। सरकार ने इस वर्ग की मांगों को पूरा करने में कोई रुचि नहीं दिखाई तो उनका यह आंदोलन उग्र रूप धारण कर सकता है। चंबा जिला स्वास्थ्य समिति एनएचएम अनुबंध कर्मचारी संघ चंबा के जिला अध्यक्ष नरेंद्र कुमार ने पत्रकारवार्ता में यह बात कही।
उन्होंने कहा कि अब तक यह वर्ग अपनी मांगों को पूरा करवाने के लिए विभिन्न सरकारों के समक्ष गुहार लगा चुका है लेकिन किसी ने उन्हें पूरा नहीं किया है। यही वजह है कि न चाहते हुए भी इस अनुबंधित कर्मचारी वर्ग को एक दिन के लिए काम छोड़ने को मजबूर होना पड़ा।

इस कर्मचारी वर्ग का कहना था कि ऐसा आभास होता है कि प्रदेश की सरकारों ने इस कर्मचारी वर्ग को दरकिनार किया हुआ है। यही वजह है कि बार-बार आग्रह करने के बावजूद इस वर्ग की तीन मांगों को पूरा करने के प्रति कोई रुचि नहीं दिखाई है।
ये भी पढ़ें……………………….
. बेरोजगारों को रोजगार पाने का सुनहरा अवसर।
. उपतहसील पाने के लिए आंदोलन की राह पर चलने को मजबूर।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *