भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को लेकर धमकी भरे फोन आ रहें

पत्रकारों को विदेशों से दोनों नेताओं की जान को लेकर धमकी भरे फोन आ रहें

एसपी चंबा बोले फोन कॉल करने वालाें का पता लगाने में पुलिस जुटी तो लोग इन पर ध्यान न दें

चंबा, 2 अगस्त (विनोद): भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा व प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को धमकी देने से संबंधित फोन कॉल आने की इन दिनों प्रदेश में भरमार लगी हुई है। मजेदार बात यह है कि यह फोन मैसेज पूरी तरह से रिकार्डिड है और यह फोन कॉल विदेशी नंबरों से आ रहें है।
सोमवार को हिमाचल के कई पत्रकारों को इस तरह की फोन कॉल आई है। चंबा की आवाज को भी सोमवार को इस प्रकार की दो फोन कॉल आई जिसमें एक का नंबर 5876036435 है तो दूसरा नंबर 442394313939 है।
इन दोनों रिकार्डिड फोन कॉल में एक ही व्यक्ति की आवाज है तो साथ ही दोनों में एक ही प्रकार का संदेश है। बकौल फोन कॉल वह किसान आंदोलन में मारे गए किसानों के लिए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा को जिम्मेदार बता रहा है तो साथ ही किसान आंदोलन को हिमाचल में समर्थन न मिलने का जिम्मेवार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ठहरा रहा है।
इसके लिए वह इन दोनों भाजपा नेताओं को पंजाब के मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की तरह परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहने की बात कहता है तो साथ ही इसके लिए वह 15 अगस्त का दिन चुने जाने की भी जानकारी देता है। फोन कॉल में हिमाचल की जनता को वह 15 अगस्त के दिन घर में ही रहने की सलाह भी देता है।
हैरान करने वाली बात है कि एक तरफ जहां कॉलर भाजपा के इन नेताओं को मारने की धमकी देता है तो दूसरी तरफ वह प्रदेश की जनता की सुरक्षा को लेकर चिंता भी जताता है। इससे साफ होता है कि इस काम को अंजाम देने वाले सिर्फ और सिर्फ लोगों में भय पैदा करने का प्रयास कर रहें है। फोन कॉल सुनकर यह भी साफ होता है कि ऐसे गैरकानूनी संगठनों का उद्देश्य महज लोकप्रियता हासिल करना है।
क्योंकि पंजाब को आतंकवाद से मुक्ति मिले कई वर्ष बीत चुके हैं और खालिस्तान की अब भारत में बात करने वाला भी कोई नहीं बचा है। ऐसे में अपनी खिसकती जमीन को देखकर कुछ शरारती व देशद्रोही इस प्रकार की फोन कॉल करके भाजपा के इन नेताओं को निशाना बनाने की बात कह कर अपनी भय की मंडी को सजाने का प्रयास कर रहें है।
उधर हिमाचल के साथ-साथ केंद्र की सुरक्षा व खुफिया एजेंसियों इन फोन कॉल को अंजाम देने वालों को पता लगाने व उनके गिरेबान तक पहुंचाने में जुट गई है।
एसपी चंबा अरूल कुमार ने कहा कि यह बात सही है कि आज प्रदेश के कई पत्रकारों को इस प्रकार के फोन कॉल आए हैं लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है। जिला पुलिस इस मामले में प्रदेश मुख्यालय के साथ संपर्क बनाए हुए है। यह महज डर का माहौल पैदा करने की मंशा से ऐसा किया जा रहा है। हिमाचल पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है और जिला चंबा में ऐसे फोन कॉल का कोई भी असर होने वाला नहीं है। लोग स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों में बिना किसी भय के बढ़चढ़ कर भाग ले।
ये भी पढ़े-  कोविड के बीच इस तरफ से संपन्न हुआ मिंजर मेला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *