भाजपा ने ऐतिहासिक मिंजर मेले का भगवाकरण किया

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष करतार ठाकुर मेला आयोजन समिति को भी आड़े हाथों लिया

चंबा, 28 जुलाई (विनोद): कांग्रेस पार्टी ने ऐतिहासिक मिंजर मेले का भगवाकरण करने का आरोप जड़ा है। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी चंबा करतार ठाकुर ने जारी अपने ब्यान में कहा कि आपसी भाईचारे व हिंदू मुस्लिम एकता का प्रतीक यह मेला भाजपा नेताओं व उनके चहेतों तक ही सीमित हो गया है।
ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष करतार ठाकुर ने कहा कि बेहद हैरानी की बात है कि एक तरफ तो कोविड की दुहाई देकर लोगों को इस मेले से दूर रहने के सरकारी आदेश जारी किए जाते है तो दूसरी तरफ इस मेले की शोभायात्रा में जिला के अधिकारियों सहित सत्तारुढ़ भाजपा के नेता व दाधिकारी इसमें बढ़चढ़ कर भाग लेते हुए।
करतार ठाकुर ने कहा कि जब रस्मी तौर पर इस मेले को मनाए जाने का निर्णय लिया गया है तो फिर भाजपा नेता व उनके पदाधिकारी तथा समर्थक इस रस्म का कहा से हिस्सा बन गए। उन्होंने कहा कि रस्म सिर्फ मिर्जा परिवार द्वारा भगवान को मिंजर भेंट करने तथा कुंजडी-मल्हार तक सीमित रहनी चाहिए।

     

उन्होंने कहा कि प्रशासन ने चम्बा के प्रबुद्ध नागरिकों, बुद्धिजीवियों, पद्म श्री अलंकरण से सम्मानित चम्बा के कलाकारों व पूर्व पार्षदों व कांग्रेस पार्टी के किसी नेता को न्योता तक नहीं भेजा।
उन्होंने कहा कि यह तो सभी को विदित है की कोविड प्रोटोकाल के चलते इस मेले को रस्मी तौर पर बनाने का निर्णय लिया था, बावजूद मेले के शुभारंभ की शोभायात्रा मे 200 से अधिक लोग शामिल थे। उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि मेले आयोजन समिति भी सत्तादल के हाथों की
कठपुतली बन कर रह गई। उन्होंने कहा कि पूरी तरह से कोविड प्रोटोकोल की अवहेलना की गई। शोभायात्रा में सोशल डिस्टेंसिंग कही भी देखने को नहीं मिल रहा था। जिस अधिकारियों को इस कोविड प्रोटोकोल को अमलीजामा पहनाने का जिम्मा है उनके मौजूदगी में यह सब कुछ हुआ।
उन्होंने कहा कि कोविड की आड़ में इस मेले को भाजपा व आम जनपद के बीच बांट कर रखने का काम किया गया है। इस वजह से चंबा की आमजनपद की भावनाओं को काफी ठेस पहुंची है। जिसका जबाव आने वाले समय में सत्ताधारियों से अवश्य देना होगा।
ये भी पढ़े- पत्नि की हत्या करने के लिए इसे हथियार बनाया।