पी.एम. गरीब कल्याण अन्न योजना कार्यक्रम आयोजित

पी.एम. गरीब कल्याण अन्न योजना में खजियार का हुआ जिक्र

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने संवाद के दौरान किया जिक्र

चंबा, 26 सितंबर (विनोद): पी.एम. गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की अध्यक्षता में संवाद को लेकर राजधानी शिमला में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम की लाइव कवरेज (Live telecast) को जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों में एलइडी स्क्रीन के माध्यम से प्रसारित किया गया।
कार्यक्रम का सीधा प्रसारण (Live telecast) दरबार हॉल मेडिकल कॉलेज चंबा, पंचायत समिति कक्ष तीसा, भरमौर चौरासी परिसर, बनीखेत में सामुदायिक भवन, सिहुंता में ट्राईबल भवन व चुवाड़ी अंबेडकर भवन में एलईडी के माध्यम से दिखाया गया।

मुख्य सचेतक विक्रम जरियाल पी.एम.गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राशन वितरित करते हुए।

चंबा में आयोजित कार्यक्रम में पी.एम. गरीब कल्याण अन्न योजना की स्थानीय लाभार्थी उषा कुमारी ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से संवाद और योजना को लेकर अपने अनुभव भी साझा किए। केंद्रीय मंत्री ने इस दौरान जिला के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल खजियार के अनुपम सौंदर्य का जिक्र भी किया।

मुख्य सचेतक,सदर विधायक व भरमौर विधायक ने अपने विस क्षेत्रों में भाग लिया

विधानसभा क्षेत्र भटियात में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्य सचेतक विक्रम सिंह जरियाल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की, और चंबा विधानसभा क्षेत्र के तहत पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय चिकित्सा संस्थान के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में विधायक पवन नैयर ने बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया।

चंबा में आयोजित पी.एम. गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत सदर विधायक पवन नैयर राशन वितरित करते हुए।

इसी तरह भरमौर के चौरासी मंदिर परिसर में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता स्थानीय विधायक जियालाल कपूर ने की। इस दौरान लाभार्थियों को दस-दस किलो अनाज के बैग भी वितरित किए।
विभिन्न उचित मूल्य की दुकानों, पंचायत घरों में भी लोगों ने कार्यक्रम देखा। इसके अलावा कार्यक्रम को विभिन्न सोशल मीडिया के माध्यमों और वर्चुअल बैठक वेबैक्स मीट ऐप पर भी लोग जुड़े।
प्रदेश के जनजातीय क्षेत्रों में पंचायत निकायों की वजह से आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू है। इस वजह से जिला चंबा में भरमौर-पांगी विधानसभा क्षेत्र के दायरे में आने वाली जनजातीय पंचायतों में यह कार्यक्रम आयोजित नहीं हुआ।
इसी के चलते भरमौर-पांगी विधायक जिया लाल कपूर ने अपने विधानसभा क्षेत्र के दायरे में आने वाली गैरजनजातीय पंचायत में पी.एम. गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 25-25 पात्र लाभार्थियों को अनाज वितरित किया गया। अनाज एक आकर्षक बैग में वितरित किया गया। इसमें प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के छाया चित्रों सहित प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का संदेश भी प्रकाशित किया गया है।
ये भी पढ़ें- विधानसभा उपाध्यक्ष ने जिला परिषद की बैठक में क्या कहा?

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *