पांगी वासी को cm के मानवता सर्वोपरी मूलमंत्र ने जीवनदान दिया, विशेष हवाई उड़ान करवा टांडा पहुंचाया

चंबा, ( विनोद ): पांगी वासी को cm के मानवता सर्वोपरी मूलमंत्र ने जीवनदान दिया। पांगी घाटी के एक व्यक्ति के जीवन पर मंडराया खतरा उस वक्त टल गया जब समय रहते उसे गंभीर हालत में पांगी से टांडा मेडिकल पहुंचाने के लिए विशेष हवाई उड़ान की व्यवस्था की।  चिकित्सकों की माने तो समय रहते इस व्यक्ति को यह सुविधा नहीं मिलती तो देर हो जाती।

 

 

ये भी पढ़ें: चंबा विजिलेंस ने एक अधिकारी को रिश्वत लेते पकड़ा।

 

cm के इस कदम की बीमार व्यक्ति के परिवार ने सराहना करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू का आभार प्रकट किया। जानकारी के अनुसार पांगी के धरवास गांव का रहने वाला 44 वर्षीय देवेंद्र लाल पुत्र चंडीदास घर में काम करते गंभीर रूप से घायल हो गया। किलाड़ में उसे प्राथमिक उपचार देने के बाद चिकित्सकों ने उसे आईजीएमसी रेफर कर दिया।

 

ये भी पढ़ें: पांगीवासियों के लिए बर्फ बनी मुसीबत।

 

चूंकि इन दिनों पांगी भारी बर्फबारी के कारण शेष विश्व से कटा हुआ है। ऐसे में बीमार व्यक्ति को हवाई मार्ग से ही उपचार सुविधा के लिए टांडा पहुंचाया जा सकता था। ऐसे में जब यह मामला मुख्यमंत्री के ध्यान में लाया गया तो उन्होंने तुरंत इस पर प्रभावी कदम उठाते हुए विशेष हवाई उड़ान की व्यव्स्था करवा कर पांगी से उक्त व्यक्ति को उपचार के लिए टांडा पहुंचाया।

 

 

ये भी पढ़ें: cm ने केंद्र से हिमाचल का यह पैसा मांगा।

 

यही नहीं टांडा मेडिकल कॉलेज को उचित उपचार व्यव्स्था के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री के इस कदम के चलते समय रहते देवेंद्र को बेहतर उपचार सुविधा प्राप्त हुई जिसके लिए देवेंद्र के परिवार ने cm का आभार प्रकट किया। मुख्यमंत्री ने फिर साबित किया है कि राज्य के कोने-कोने में बैठे प्रत्येक व्यक्ति का उन्हें ख्याल है और यही मानवतावादी सोच उन्हें औरों से अलग बनाती है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *