चंबा में तीन वाहन दुर्घटनाग्रस्त दो लोगों की जान गई

चंबा-भरमौर एनएच में रावी में समाई गाड़ी में और लोगों के होने की आशंका

प्रशासन ने लोगों को बरसात के मौसम में एहतियात के साथ यात्रा करने की हिदायत दी

चंबा, 19 जुलाई (विनोद): सोमवार को जिला चंबा में तीन वाहनों के दुर्घटना ग्रस्त होने के समाचार है। इन वाहन हादसों में एक व्यक्ति के घायल होने तो दो लोगों की मौत होने की जानकारी प्राप्त हुई है।
मरने वालों में एक महिला व एक पुरूष शामिल है तो घायल व्यक्ति को मामूली चोटें आई हैं। भरमौर-चंबा मार्ग पर सोमवार की सुबह जो वाहन रावी नदी में गिरा है उसके बारे में पूरी जानकारी हासिल करने के लिए पुलिस टीम जुट गई है।
बताया जाता है कि पठानकोट-चंबा-भरमौर एन.एच.मार्ग के गैहरा के पास बलोगी नामक स्थान पर एक निजी कार किन्हीं कारणों के चलते अनियन्त्रित होकर रावी नदी में जा गिरी। इस वाहन में कितने लोग सवार थे और यह लोग कहां के रहने वाले थे इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी हासिल नहीं हुई है लेकिन गाड़ी में बैठी एक महिला का शव रावी नदी से बरामद हो गया है। 

दुर्घटना ग्रस्त हुई एक कार में एक व्यक्ति की मौत हुई। फोटो चंबा की आवाज

उम्मीद जताई जा रही है कि शव की पहचान होने पर ही इस पूरे मामले के बारे में पता चल सकेगा क्योंकि रावी नदी में गिरी गाड़ी का कोई अतापता नहीं है। रविवार रात से बारिश होने की वजह से रावी का जलस्तर बढ़ने की वजह से गाड़ी दिखाई नहीं दे रही है।
स्थानीय लोगों की जैसे ही रावी नदी के किनारे तैर रहें शव पर नजर पड़ी तो उन्होंने तुरंत मौके पर पहुंच कर शव को नदी से बाहर निकाला तो यह महिला का पाया गया। गाड़ी की पहचान एचपी 01सी-1323 के रूप में की गई है।
दूसरी वाहन दुर्घटना कोटी के पास होने की सूचना है। यह वाहन कहां जा रहा था और इसमें कितने लोग सवार थे इसके बारे में भी फिलहाल कोई जानकारी नहीं है लेकिन इतना बताया जा रहा है कि कोटी पुल के पास एक आल्टो कार दुर्घटना ग्रस्त हुई है जिसमें सवार गाड़ी चालक की मौत हो गई है।

जिला में दुर्घटनाग्रस्त हुई एक कार की मौके पर पड़ी नंबर प्लेट। फोटो चंबा की आवाज

चालक के बारे में अभी तक यह पता चला है कि वह अलनुन का रहने वाला है। सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस टीम मौके पर रवाना हो गई है। गाड़ी पहचान एचपी 73-9059 के रूप में की गई है।
तीसरी वाहन दुर्घटना डल्हौजी उपमंडल के दायरे में आने वाले पंजपुला में घटित हुई है। यहां एक टैक्सी खाई में लुढ़क गई है। बताया जाता है कि यह कार बनीखेत की है और इसमें सिर्फ गाड़ी चालक ही सवार था। गाड़ी चालक की पहचान आकाश मैहरा पुत्र धर्मपाल निवासी वार्ड नम्बर-4 बनीखेत पंचायत बनीखेत के रूप में की गई है। गाड़ी की पहचान कार नंबर एचपी01सी-1484 के रूप में की गई। घायल वाहन चालक को प्राथमिक उपचार के बाद मैडीकल कॉलेज टांडा रैफर कर दिया गया है।
एसपी चंबा अरूल कुमार ने इस दुघटनाओं की पुष्टि करते हुए कहा कि संबन्धित क्षेत्रों की पुलिस टीम मौके पर पहुंच कर पूरे मामले की जांच करने में जुट गई है।
पंजपूला के पास दुर्घटना ग्रस्त हुई कार। फोटो चंबा की आवाज (2)

पंजपूला के पास दुर्घटना ग्रस्त हुई कार। फोटो चंबा की आवाज

चंबा-भरमौर रोड़ पर हुई वाहन दुर्घटना में बरामद महिला के शव को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है और इस वाहन में कितने लोग सवार थे और वे कहां को जा रहें थे इस बारे में पता लगाया जा रहा है। 
उपायुक्त चंबा डी.सी.राणा ने लोगों से आग्रह किया है कि वे चंबा की भौगोलिक स्थिति को देखते हुए यात्रा करने से पूर्व वहां के ताजा हालातों के साथ-साथ मौसम की जानकारी जरुर प्राप्त कर ले।
यात्रा करते समय सतर्कता बनाए रखे और यातायात नियमों का पूरी तरह से पालन करे। उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम में भरमौर-चंबा व चंबा-तीसा मार्ग पर यात्रा करने के दौरान इन तमाम बातों का अवश्य ध्यान रखे।

ये भी पढ़ें-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *