घायल-व-बेसुध-होकर 8 दिनों तक-जंगल-में-पड़ा-रहा

जिला चंबा के इस क्षेत्र में यह हैरान करने वाला मामला सामने आया

चंबा, 20 जुलाई (विनोद): जिला चंबा में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। एक व्यिक्त 8 दिनों तक घायल हालत में बेसुध होकर पड़ा रहा इसके बावजूद वह जीवित बच गया। 
अब यह घायल व्यक्ति मेडिकल कालेज अस्पताल चंबा में उपचार के लिए भर्ती है। इस व्यक्ति की पहचान हंसराज निवासी गांव गुआड़ी डाकघर तरेला तहसील चुराह के रूप में हुई है।
घायल-व-बेसुध-होकर-पड़ा-रहा-हंसराज-अस्पताल-में-उपचाराधीन

घायल-व-बेसुध-होकर-8 दिनों तक जंगल में पड़ा-रहा-हंसराज-मेडिकल कॉलेज अस्पताल चंबा-में-उपचाराधीन

जानकारी अनुसार हंसराज बीते 8 जुलाई को पांगी से तीसा की तरफ अपने घर आ रहा था। रानीकोट में पहुंचने पर हंसराज जंगल की तरफ गया जहां उसका पांव फिसल गया और वह नीचे गहरे नाले में जा गिरा।
जिला चंबा का वह क्षेत्र जहां हंसराज 8 दिनों तक घायल व बेसुध होकर पड़ा रहा। फोटो चंबा की आवाज

जिला चंबा का वह क्षेत्र जहां हंसराज 8 दिनों तक घायल व बेसुध होकर पड़ा रहा। फोटो चंबा की आवाज

अधिक ऊंचाई से गिरने के बाद वह घायल होकर बेहोश हो गया। दूसरी तरफ जब हंसराज घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उनकी तलाश शुरू कर दी।
अपने स्तर पर काफी प्रयास करने के बावजूद भी जब उन्हें हंसराज का कोई सुराग नहीं मिला तो वे पुलिस के पास गए। 13 जुलाई को हंसराज के परिवारजनों ने पुलिस में हंसराज की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई।
शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने अपने स्तर पर जांच शुरू कर दी। 15 जुलाई को जब परिजन व अन्य ग्रामीण तलाश करते हुए चुराह घाटी के रानीकोट जंगल पहुंचे तो वहां उन्हें हंसराज घायल अवस्था में मिला।
उसे उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज चंबा पहुंचाया गया, जहां उसकी टांग में गंभीर चोट के चलते चिकित्सकों ने उसे भर्ती कर लिया। डॉक्टरों ने उनकी टांग का आप्रेशन होने की बात कही है।
इस संदर्भ में मैडीकल कॉलेज अस्पताल चंबा के चिकित्सा अधीक्षक डा. देवेंद्र ने बताया कि जंगल में घायल अवस्था में मिले व्यक्ति को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज चंबा में भर्ती किया गया है और उसका उपचार चला हुआ है।

ये पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *