कोविड प्रोटोकोल की अनदेखी करने वाले बस चालकों पर होगी कार्रवाई

बसों में 50 प्रतिशत क्षमता से अधिक सवारियां बिठाई तो होगी कार्रवाई-ओंकार

RTO ने कहा बसों में सुनिश्चित करें कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना

चम्बा,21 जुलाई (विनोद): कोविड प्रोटोकोल की अनदेखी करने वाले बस चालकों के खिलाफ नकेल कसने के लिए क्षेत्रीय परिवहन विभाग ने कमर कस ली है। बुधवार को RTO चंबा ओंकार सिंह ने जारी अपने ब्यान में यह साफ संकेत दे दिए हैं।
जारी अपने ब्यान में उक्त अधिकारी ने कहा है कि कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए  जिले के निजी बस ऑपरेटरों व एचआरटीसी प्रबंधन से कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना सुनिश्चित करने की अपील की गई है।
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने कहा है कि प्रदेश सरकार द्वारा जारी गाईडलाइन्स के मुताबिक बसों में 50 प्रतिशत सवारियां ही सफर कर सकती हैं। तीन सीटों वाली पंक्ति में दो यात्री जबकि दो सीटों वाली पंक्ति में केवल एक यात्री ही सफर कर सकता है। 
उन्होंने कहा कि काेविड की महामारी का खतरा अभी भी टला नहीं है। संक्रमण में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है जोकि चिंता का विषय है। यदि बसों में कोविड से बचाव के लिए नियमों का पालन न किया गया तो उल्लंघनकर्ताओं के विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
उन्होंने यह भी कहा कि बस ऑपरेटर व स्टाफ स्वयं भी मास्क जरूर पहनें तथा बसों में यात्रा करने वालों को भी मास्क पहनने के लिए प्रोत्साहित करें। उचित ढंग से मास्क पहनने से संक्रमण का खतरा काफी हद तक कम हो जाता है। साथ ही क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने बस ऑपरेटरों, स्टाफ व जनता से जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने का आह्वान भी किया है।

ये भी पढ़े

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *