काम नहीं करना तो चम्बा से जा सकते हैं-पवन नैयर

मैडीकल कालेज अस्पताल का सदर विधायक ने औचक निरीक्षण कर स्वास्थ्य व्यवस्था की समीक्षा की

चम्बा, 14 जून (विनोद): मैडीकल कालेज अस्तपाल चम्बा में अब पोस्टमार्टम प्रक्रिया को अंजाम देने में देरी करने वाले अधिकारी व पुलिस कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।
सदर विधायक पवन नैयर ने सोमवार को मैडीकल कालेज अस्पताल चम्बा का औचक निरीक्षण करने के दौरान यह बात कही।
उन्होंने कहा कि उनके पास कई ऐसी शिकायतें आई हैं जिसमें मृतक के परिजनों को पोस्टमार्टम करवाने के लिए भारी मानसिक परेशानी झेलनी पड़ी।
उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार पूरी तरह से जनता के प्रति संर्पित है और यही वजह है कि वह ऐसे मामलों में किसी भी प्रकार की लापरवाही व देरी को बर्दास्त नहीं की जाएगी।
सदर विधायक ने पत्रकारों को संबोधित करने से पूर्व इस मामले को लेकर एम.एस.कार्यालय में जाकर चिकित्सकों के साथ बैठक की।
विधायक ने कहा कि जो कोई काम करना नहीं चाहता है वह चाहे तो चम्बा से जा सकता है। क्योंकि जिला चम्बा प्रदेश का सबसे पिछड़ा जिला है इसलिए यहां काम करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों की जरुरत है।
इस मौके पर मौजूद एसएचओ से भी विधायक ने पोस्टमार्टम प्रक्रिया को लेकर होने वाली देरी के कारणों के बारे में बात की।
अपना, पत्नि व पीएसओ का नम्बर जारी करेंगे
विधायक ने कहा कि मैडीकल कालेज अस्पताल में अब वह अपना अपनी धर्म पत्नी व अपने पी.एस.ओ. का नम्बर सार्वजिनक रूप से लिखा जाएगा ताकि यहां आने वाले लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी पेश आती है तो वे सीधे उनके साथ संपर्क कर सके।

मुख्यमंत्री के दौरे से चम्बा को एक एमडी मिला

सदर विधायक पवन नैयर ने पत्रकारों को बताया कि बीते दिनों मुख्यमंत्री चम्बा के दौरे पर आए थे। मैडीकल कालेज अस्पताल चम्बा की स्थिति के बारे में उन्हें बताया गया था जिसके चलते मुख्यमंत्री के चम्बा दौरे से वापिस शिमला लौटते ही तीन दिनों के भीतर मैडीकल कालेज चम्बा को एक और एमडी मिल गया।

चिकित्स्कों के कार्यों की सराहना की
विधायक ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ चिकित्सकों को छोड़ कर शेष सभी चिकित्सक बेहतर कार्य कर रहें है। कोविड के दौर में जहां अपने अपनों को छोड़ रहें हैं तो वहीं दुनिया भर में कई चिकित्सकों ने लोगों की सेवा करते हुए अपनी जान दी है।
जांच के आदेश जारी
सदर विधायक पवन नैयर ने कहा कि बीते दिनों एक रोगी महिला का एंबुलैंस में तीन घंटे तक रहने के मामले की जांच करने के एम.एस. को आदेश जारी कर दिए है।
इस पूरे मामले की जांच की जाएगी और जिस किसी की इस मामले में लापरवाही पाई जाएगी उसके खिलाफ कार्रवाई को अमलीजामा पहनाया जाएगा।

इसे जरूर पढ़े- आखिर किन भाजपाईयों की नींद हुई हराम।

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *