इन 5 राशि वालों को हो सकता है बड़ा नुक्सान

चम्बा की आवाज…………आज का राशिफल
मेष: आज के दिन इस राशि वाले उन कार्यों को करे जिनके प्रति वह पूरी तरह से संर्पित है। इससे आपकी साख में और बढ़ौतरी होगी। 


वृष: लालच से काम न ले वरना अपमानित होना पड़ सकता है। कार्यक्रम क्षेत्र में दूसरा का सहयोग करें। शोध कार्य करने वालों के लिए आज का दिन शुभ है। 
मिथुन: अपने मन को विचलित न होने दे तो साथ ही काम को जल्द समाप्त कर परिवार के साथ कुछ समय गुजारे। धातु का कारोबार करने वालों को आज लाभ होगा।

कर्क: आज के दिन बेवहज चिंता बढेगी। आज के दिन दूसरे के विवाद में न पड़े। पूरा दिन सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। युवाओं का मन भटक सकता है। फोकस बनाए रखें। स्वास्थ्य को लेकर रोगों से सजग रहने की जरुरत है। सांस की परेशानी होने पर डाक्टर से संपर्क करे।

सिंह: आज के दिन अपने गुस्से पर काबू रखे वरना कार्यस्थल पर मनमुटाव की स्थिति बन सकती है। पेंमैंट रूकी है या फिर ऋण अदायगी में दिक्कतें आ रही हैं लेकिन जल्द अच्छे रास्तें खुलेंगे।
कन्या: अगर आप पर कोई कर्ज या ऊधारी है तो उसे चुकता करने का अच्छा समय है। लंबे समय बात कामकाज के बौझ से राहत मिलने वाली है। व्यापारियों के लिए कामकाज बढ़ सकता है। संक्रमण की स्थिति पर सतर्क रहें।

तुला: जिस मामले से आपका कोई सरोकार न हो उस मामले में हस्तक्षेप न करे। सफलता प्राप्त करने के लिए खूब मेहनत करनी पड़ेगी। आफिस में आज के दिन बहसबाजी का माहौल बनता हुआ दिखाई दे रहा है। 
वृश्चिक: ग्रहों की स्थिति इस प्रकार से बनी हुई है कि आज के दिन आपके खर्चों में बढ़ौतरी होगी। व्यापारी वर्ग आज के दिन धन निवेश करने की योजना बना सकते हैं। 

धनु: आज आपकी योजना के विपरित परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। ऐसी स्थिति से पार पाने के लिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखे। परिवार में किसी के भी साथ आज के दिन बहसबाजी न करे। 

मकर: मन की उलझने पर काबू पाने के लिए खुद को अध्यात्म के साथ जोड़ने का प्रयास करे। कार्यक्षेत्र में सजगता व लगन आपकों सफलता दिलाएगी। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं लेकिन चिंतित होने की जरुरत नहीं है। 

कुंभ: आज के दिन अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रीय रखे। काम बिगड़ने पर बॉस की नाराजगी सहन करनी पड़ सकती है।
मीन: आज के दिन आपकी जरुरतें पूरी होने में कठिनाई दिख रही है। बेहतर है कि कमाई व खर्चे के बीच तालमेल बनाए। टीम वर्क के साथ काम करोगे तो अच्छा परिणाम मिलेगा। 

भविष्यवाणीकर्ता- पं. भूवनेश्वर शर्मा चम्बा