नव वर्ष पर आजादी का अमृत महोत्सव के तहत कार्यक्रम आयोजित

सीएमडी ए.के. सिंह बोले-2040 तक एनएचपीसी 50 हजार मेगावाट की कंपनी बनेगी

चंबा, ( रेखा शर्मा ): एनएचपीसी लिमिटेड भारत सरकार की अग्रणी जलविद्युत कंपनी ने 3 जनवरी 2022 को एनएचपीसी कार्यालय परिसर फरीदाबार में नव वर्ष के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव के अंर्तगत सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया।

 

इस अवसर पर एनएचपीसी के सीएमडी ए.के. सिंह ने लाईव वेबकास्टिंग और फेसबुक लाईव के माध्यम से एनएचपीसी क्षेत्रीय कार्यालयों, पावर स्टेशनों, परियोजनाओं और अन्य यूनिटों के सभी एनएचपीसी कार्मिकों और उनके परिवार के सदस्यों को संबोधित किया।

 

अपने संबोधन में सीएमडी ने सभी एनएचपीसी सदस्यों को नव वर्ष 2022 की हार्दिक शुभकामनाएं दी और 2021 के दौरान एनएचपीसी की उपलब्धियों के बारे में बताया। सीएमडी ने कहा कि एनएचपीसी ने विभिन्न मोर्चों पर काफी प्रगति की है।
उन्होंने कहा कि हाल ही में 624 मेगावाट की जलविद्युत परियोजना (जम्मू-कश्मीरी) में नदी का सफलतापूर्वक डाईवर्जन, 120 मैगावाट रंगित-IV जलविद्युत परियोजना सिक्किम के फेस-।। में पहला ब्लॉस्ट, 1856 मेगावाट सावलकोट परियोजना के लिए वन मंजूरी प्राप्त करने की उपलब्धि हॉल ही में प्राप्त की है।
उन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान एनएचपीसी द्वारा 24×7 के आधार पर बिजली का लगातार उत्पादन करते रहने के लिए एनएचपीसी के कार्मिकों की कड़ी मेहनत और समर्पण की सराहना की। सीएमडी ए.के. सिंह ने इस मौके पर अपने संबोधन में यह भी कहा कि एनएचपीसी को कई नई परियोजनाएं प्राप्त हो रही हैं और कंपनी 2040 तक 50,000 मेगावाट की कंपनी बनने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रही है।

कार्यक्रम का विशेष आकर्षण महान भारतीय स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद के जीवन पर आधारित नाटक ‘क्रांतिवीर आजाद’ का सीधा प्रसारण रहा।
ये भी पढ़ें……….
जिला चंबा में 8 किलो चरस सहित एक धरा
साले की आत्मा की शांति के लिए पूजा करने गए जीजा की मौत