मिंजर मेला थीम की व्यापक रणनीति को अंतिम रूप दिया,ये कार्यक्रम होंगे

चंबा, ( विनोद ): इस बार अंतरराष्ट्रीय मिंजर की थीम क्लीन चम्बा ग्रीन चम्बा रहेगी। अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेला-2023 का आयोजन इसी थीम पर होगा साथ ही 23 जुलाई को जिला चंबा की पंचायतों में मिंजर ध्वजारोहण होगा। ग्रामीण विकास अभिकरण के सौजन्य से उपनिदेशक एवं परियोजना अधिकारी विनोद कुमार की अध्यक्षता में उपायुक्त कार्यालय चंबा के सभागार में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया।

 

कार्यशाला में उपायुक्त चंबा के दिशा निर्देश अनुसार इस बार के अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेला-2023 को क्लीन चम्बा ग्रीन चम्बा के थीम पर मनाये जाने पर गहन चर्चा की गई। थीम विषय के प्रभावी कार्यान्वयन को लेकर कार्यशाला में व्यापक रणनीति को अंतिम रूप प्रदान किया गया। इस दौरान सप्ताह भर में मनाए जाने वाले मिंजर मेले के दौरान पूरे जिला में क्लीन चम्बा-ग्रीन चम्बा अभियान चलाने का निर्णय लिया गया।

 

ये भी पढ़ें: मृत BSF जवान को चंबा पुलिस ने जिंदा धरा।

 

जिसके अंतर्गत लोगों को जागरूक करने के लिए विभिन्न प्रकार की गतिविधियों को आयोजित जायेगा। कार्यशाला में यह भी निर्णय लिया गया कि 23 जुलाई को जिला की सभी ग्राम पंचायतों में मिंजर का ध्वजारोहण किया जायेगा और साथ ही इसी दिन क्लीन चम्बा ग्रीन चम्बा को प्रभावी तौर पर कार्यान्वित करने के लिए विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

 

ये भी पढ़ें: बरसात ने सलूणी जल शक्ति विभाग के 2 कराेड़ 30 लाख बहाए।

 

सप्ताह के दौरान जिले के समस्त वार्डो में पौधारोपण किया जाएगा और ग्राम पंचायत द्वारा विलेज सैनिटेशन प्लान तैयार कर उसका अनुमोदन भी किया जाएगा। इस अवसर पर जिला पंचायत अधिकारी महेश कुमार, ईओ नगर परिषद चंबा राखी कौशल, अभियंता ग्रामीण विकास अभिकरण परमिंदर जरियाल सहित ग्रामीण विकास विभाग व नगर परिषद के विभिन्न अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

 

ये भी पढ़ें: मिंजर मेला का राज्यपाल करेंगे शुभारंभ, कार्यक्रम जारी।