विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया फर्जी फेसबुक एकाउंट बनाकर पैसे एंठने का जाल बिछाया

चंबा,( विनोद ): हिमाचल विधानसभा अध्यक्ष के नाम से फर्जी फेसबुक एकाऊंट बनाने का सामला सामने आया है। वीरवार शाम हिमाचल विधानसभा अध्यक्ष ने अपने सोशल मीडिया के फेसबुक एकाउंट के माध्यम से यह जानकारी सार्वजनिक की।

 

कुलदीप पठानिया ने अपने संदेश के माध्यम से लोगों को सतर्क करते हुए कहा कि उनके उस फेसबुक एकाउंट से रिक्वेस्ट स्वीकार न करें जिसमें उनके 25 फेंडस बताए गए है। उन्होंने कहा कि यह एक फर्जी अकाउंट है। ऐसा माना जा रहा है कि फर्जी फेसबुक एकाउंट बनाने कर कुलदीप पठानिया के नाम पर कोई फर्जीवाड करने की मंशा को पाले हुए है जिस वजह से उसने इस कार्य को अंजाम दिया है।

 

चूंकि कुलदीप पठानिया वर्तमान में हिमाचल विधानसभा अध्यक्ष है तो निसन्देह उनके दोस्तों व समर्थकों की संख्या बेहद अधिक होने की वजह से शातिर कुलदीप पठानिया के नाम पर उन्हें ठगने का प्रयास करने के चलते इस कार्य को अंजाम दिए है लेकिन विधानसभा अध्यक्ष की सतकर्ता की वजह से ऐसे जालसाजों के मनसूबों पर अवश्य पानी फिर गया होगा।

 

ये भी पढ़ें: कुलदीप पठानिया के खिलाफ मारपीट का मामला पर अदालत का फैसला।

 

गौरतलब है कि सोशल मीडिया के माध्यम से ठगी करने का गौरख धंधा खूब चला हुआ है और उसमें फेसबुक एकाउंट हैक करना और फर्जी फेसबुक पेज बनाकर पैसे एंठने का जाल बिछाया जाता है। इस प्रकार की ठगी से बचाने का एक ही उपाय है और वह है सतर्कता।

 

ये भी पढ़ें: पांगी को लेकर मुख्यमंत्री ने बड़ी बात कही।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *