जिला चंबा में Congress party के लिए चुनावी डगर आसान नहीं

चुराह विधानसभा क्षेत्र में बज सकता है बगावत का बिगुल

 

चंबा, (विनोद): जिला चंबा में Congress party के लिए चुनावी डगर आसान नहीं बल्कि मुश्किलों भरी दिखती नजर आ रही, क्योंकि यहां कांग्रेस पार्टी गुटों में बंटी हुई है। निसंदेह प्रत्याशियों की घोषणा होने के साथ ही जिला के पांच में दो विधानसभा क्षेत्रों में बगावत का बिगुल बजने के संकेत नजर आने लगे है। पहले ही चंबा विधानसभा क्षेत्र में ऐसा देखने को मिल चुका है।

 

चुराह की बात करे तो यहां तो रविवार को लगभग शुरुआत भी हो गई। चुराह विधानसभा क्षेत्र के कई social media ग्रुपों में कांग्रेस के एक टिकटार्थी का स्वागत कार्यक्रम क्या वायरल हुआ कि क्षेत्र के कांग्रेस में गुटबाजी की चिंगारी के सुलगने की चर्चा होने लगी।

 

इसका मुख्य कारण यह है कि कांग्रेस हाईकमान ने अभी तक इस विधानसभा क्षेत्र से किसी प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है लेकिन कुछ लोग अभी से अपने स्वागत करवाने में जुट गए है।

 

ये भी पढ़ें: इस बार के चुनाव में जिला में इतने मतदाता।

 

उधर कुछ टिकट के तलबगार अभी भी दिल्ली में डटे हुए है। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी चुराह की माने तो उसे पार्टी हाईकमान ने प्रत्याशी को लेकर किसी प्रकार का संदेश या संकेत नहीं दिए है। सूत्रों की माने तो सोमवार शाम तक कांग्रेस पार्टी अपने कुछ प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर सकती है।

 

ये भी पढ़ें: जिला चंबा में गाड़ी गिरी एक की मौत।

 

ये भी पढ़ें: जिला चंबा में यहां पकड़ी चरस। 

 

जिला चंबा का चुराह व भरमौर को भी स्थान मिल सकता है। सूत्रों की मानें तो दिल्ली में डटे टिकटार्थियों ने यह निर्णय ले लिया है कि अगर पार्टी हाईकमान ने उन पर किसी कनिष्ठ को थोपा तो वे पार्टी से खुद को अलग कर सकते है और चुनाव मैदान में उतर सकते है।

 

ये भी पढ़ें: जिला चंबा में धारा 144 लागू जाने किस पर लगा प्रतिबन्ध।

 

 

निसंदेह कांग्रेस के लिए अभी से यह शुभ संकेत नहीं है। पार्टी के निर्णय पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी भी अपनी निगाहे टिकाएं हुए है। उम्मीद जताई जा रही है कि कांग्रेस पार्टी सोमवार शाम तक इस दिशा में आगे बढ़ेगी।
कुल मिलाकर आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के दो दिन बीतने के बाद भी अभी तक कांग्रेस जिला चंबा के चंबा, चुराह व भरमौर के प्रत्याशियों के नामों की सार्वजनिक रूप से घोषणा करने की हिम्मत नहीं जुटा पाई है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *