हिमाचल के चंबा में एवलांच का अलर्ट जारी, प्रशासन की चेतावनी, ADM ने एडवाइजरी जारी की

चंबा, ( विनोद ): हिमाचल के चंबा में एवलांच का अलर्ट जारी हुआ है। प्रशासन की चेतावनी को मद्देनजर रखते हुए 2500 मीटर की ऊंचाई या इससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों से संबंधित लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है।

 

 

मौसम ने भले अपने कड़े रुख में मंगलवार को नर्मी दिखाई हो लेकिन जिला चंबा में हुई भारी बर्फबारी व बारिश के बाद हिमखंडों के गिरने की आशंका जताते हुए अलर्ट जारी किया गया है। एडीएम चंबा अमित मैहरा ने इस बात की पुष्टि की है।

 

 

ये भी पढ़ें:  नौकारी चाहिए तो चंबा आए।

 

जिला प्रशासन ने लोगों के लिए एडवाइजरी जारी करते हुए लोगों को 2500 मीटर की ऊंचाई से वाले क्षेत्रों या इससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में न जाने की हिदायत जारी की है। एडीएम चंबा अमित मेहरा ने इस बारे जानकारी देते हुए बताया की भले मौसम साफ हो गया है लेकिन बीते दिनों जिला चंबा के ऊंचाई वाले स्थानों में भारी बर्फबारी होने की वजह से हिमस्खलन का खतरा पैदा हो गया है।

 

 

 

ये भी पढ़ें: यहां बच्चे मोमबत्ती की रोशन में पढ़ने को मजबूर।

 

उन्होंने बताया कि जिला चंबा के जनजातीय पांगी व भरमौर घाटी के होली के क्षेत्र में हिमखंडों के गिरने की आशंका बनी हुई है। यही वजह है कि लोगों को हिदायत जारी करते हुए कहा है कि वे ऐसे स्थानों की ओर रुख न करें जोकि इस खतरे के दृष्टिगत बेहद संवेदनशील बने हुए हैं।

 

ये भी पढ़ें: कार में छिपा रखा था शराब का जखीरा।

 

उन्होंने कहा कि बीते दिनों पांगी घाटी में इस तरह की घटना घट चुकी है लेकिन राहत की बात रही कि किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। मेहरा ने कहा कि धूप खिलने की वजह से हिमखंडों के गिरने की आशंका और बढ़ जाती है इस बात को मद्देनजर रखते हुए यह एडवाइजरी जारी की है।
ये भी पढ़ें: 1 किलो से अधिक चरस सहित गिरफ्तार।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *