fire in chamba || हिमाचल के जिला चंबा में आग से 2 कमरों का मकान जला, लाखों का नुक्सान

fire in chamba

fire in chamba || हिमाचल के जिला चंबा में आग से 2 कमरों का मकान जला तो साथ एक गौशाला के जलने से मवेशी जिंदा जले। इस आग की घटना से 2 परिवारों को भारी नुक्सान पहुंचा। प्रशासन ने फौरी आर्थिक राहत के रूप में 10-10 हजार रुपए दिए।

सलूणी, ( दिनेश ): जिला चंबा के सलूणी उपमंडल की ग्राम पंचायत भांदल में वीरवार को दो कमरों का मकान व एक गौशाला जलकर राख हो गई। आग की इस घटना 12 बकरी,एक भेड़,2 बैल व 3 जर्सी गाय जिंदा जला गई। घटना की सूचना मिलने पर एसडीएम सलूणी नवीन शर्मा व तहसीलदार सलूणी विनोद कुमार टंडन घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। 

प्रशासन ने प्रभावित परिवारों को 10- 10 हजार रुपए की पूरी आर्थिक राहत राशि जारी की। आग की घटना( fire in chamba ) वीरवार सुबह करीब 10 बजे आग उसे वक्त लगी जब इस घर में रहने वाले सुबह नाश्ता करने के पश्चात अपने घर से दूर अधवारी में काम करने के लिए गए हुए थे। स्थानीय लोगों ने सुनिच कुमार व पृथ्वी पुत्र ज्ञानू के घर से धुआं उठते हुए देखा तो वे तुरंत उक्त घर के पास पहुंच गए।
अग्निशमन केंद्र सलूणी से अग्निशमन वाहन आए
मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि अगर समय रहते ग्रामीण अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास नहीं करते तो सुनिच व पृथ्वी के मकान के साथ लगते करीब एक दर्जन अन्य मकान आग की चपेट में जाकर जल जाते। आग घटना से प्रभावित यह दोनों परिवार बीपीएल श्रेणी में शामिल है तो साथ ही यह दोनों परिवार इन दो कमरों में अपना गुजर बसर करते थे।
fire in chamba

पूर्व मंत्री आशा कुमारी घटना स्थल पर मौजूद।

विधायक व पूर्व विधायक ने आर्थिक मदद की: fire in chamba

Related Posts