श्रीनगर में तैनात सैनिक से लूट,बैंक खाते से लाखों उड़ाए, दिल्ली में धरे आरोपी

चंबा पुलिस के साइबर सैल व चुवाड़ी पुलिस दल ने संयुक्त टीम के तहत काम किया

चंबा, ( विनोद ): श्रीनगर में तैनात सैनिक से लूट करने वाले शातिरों को पुलिस ने दिल्ली में धरा। सैनिक के बैंक खाते से साढ़े 11 लाख रुपए उड़ाए थे। मामला पुलिस में दर्ज हुआ तो पुलिस ने शातिरों को पकड़ने को जाल बिछाया। चुवाड़ी पुलिस थाना व चंबा पुलिस साइबर सेल की संयुक्त टीम गठित की गई। दो दिनों तक दिल्ली की खाक छानने के बाद आखिरकार पुलिस को सफलता मिली।
श्रीनगर में तैनात सैनिक से लूट,बैंक खाते से लाखों उड़ाए,बैंक खाते से लाखों उड़ाए, दिल्ली में धरे आरोपी

सैनिक को लुटने वाले आरोपी पुलिस हिरासत के दौरान।

जिला पुलिस प्रवक्ता व एसडीपीओ चंबा अजय कपूर ने बताया कि इस मामले में दो लोगों को पकड़ने में कामयाबी मिली। आरोपियों में एक महिला भी शामिल है। जिसे मौके पर ही गिरफ्तार करने के बाद जमानत पर रिहा किया गया। पुलिस ने बताया कि 4 फरवरी को जिला चंबा के पुलिस थाना चुवाड़ी में भटियात की ग्राम पंचायत गोला निवासी सैनिक जो कि वर्तमान में श्रीनगर में तैनात है ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। 

 

ये भी पढ़ें: चंबा में चरस की बड़ी खेप पकड़ी, 3 धरे।

 

शिकायतकर्ता ने बताया कि ठगी करने वालों ने सोशल मीडिया के माध्यम से कांदू नटस के व्यापार करने के लिए संपर्क हुआ और उसके खाते से साढ़े 11 लाख रुपए उड़ा लिए। पुलिस ने सैनिक के ब्यान को दर्ज कर साइबर ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

 

ये भी पढ़ें: दुकान की आड़ में चला रहा था नशे का कारोबार।

 

पुलिस ने ठगी के इस मामले के मास्टरमाइंड तक पहुंचाने के लिए चंबा पुलिस की साइबर टीम के साथ मिलकर काम किया। पुलिस ने मामला दर्ज होने के महज तीन दिनों के बाद ही दिल्ली में दबिश दी और मामले में दो आरोपियों अविनाश चंद्रकांत व उसकी मंगेतर नीमा डोलमा तमांग को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी महिला को मौके पर ही जमानत पर रिहा कर दिया तो पुरुष आरोपी को गिरफ्तार कर चंबा पहुंचाया। पुलिस को इस मामले में गिरफ्तार करने के साथ ही बड़ी सफलता हासिल हुई है। 

 

ये भी पढ़ें: यहां कांग्रेस खिलाफ के साथ हस्ताक्षर हुए।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *