चंबा हेड कांस्टेबल हेमराज डिजीपी डिस्क अवार्ड से सम्मानित, बधाई का तांता लगा

चंबा,( विनोद ) चंबा हेड कांस्टेबल हेमराज डीजीपी डिस्क अवार्ड से सम्मानित हुआ । सदर पुलिस थाना चंबा का हेड कांस्टेबल हेमराज उस कार्य के लिए सम्मानित हुआ है जिसमें उसने कई जिंदगियों को मौत के मुंह से निकाला था। यही नहीं पुलिस विभाग ने वर्ष 2019 के दौरान अपराध से जुड़े मामलों को निपटाने और अन्वेषण कार्य को बेहतर ढंग से अंजाम दिया जिसके एवज में उन्हें डीजीपी डिस्क अवार्ड दिया गया है। रविवार को हिमाचल राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल के हाथों यह सम्मान प्राप्त कर हेमराज बेहद खुश है।

 

हेमराज मूलरूप से जिला चंबा का चुराह उपमंडल की ग्राम पंचायत जसौरगढ़ के रहने वाले है। उन्हें डीजी डिस्क अवार्ड से इसलिए सम्मानित किया गया है क्योंकि वर्ष 2013 में चंबा-पांगी को शेष विश्व के साथ जोड़ने वाले सबसे कम दूरी वाले साच पास मार्ग पर कुछ लोग बर्फ में फंस गए थे। उन्होंने अपनी जान को बचाने के लिए पुलिस से मदद मांगी थी।

 

हेमराज ने अपनी जांच को हथेली में रखकर पांगी साच पास में बर्फ में फंसे लोगों को सुरक्षित निकाला था। उसके इस अदम साहस से भरे कार्य को देखते हुए उन्हें इस पुलिस सम्मान के साथ सम्मानित किया गया है। हेमराज को डीसी डिस्क अवार्ड मिलने से जिला चंबा व पुलिस थाना चंबा को पूरे हिमाचल में गौरवांवित होने का मौका फिर से मिला है क्योंकि जिला चंबा की पुलिस आए दिन ऐसे कार्यों को अंजाम देती रहती है जिससे पुलिस विभाग के प्रति लोगों में आदर बढ़ता है।

 

ये भी पढ़ें: हिमाचल कैबिनेट मंत्री इस दिन चंबा पहुंच रहे।

 

सदर पुलिस थाना चंबा और जिला चंबा की पुलिस कई बार डीसी डिस्क अवार्ड अपने नाम कर चुकी है और अब मुख्य आरक्षी हेमराज के रूप में एक बार फिर जिला चंबा पूरे प्रदेश में सम्मानित हुआ है। हेमराज के इस सम्मान को लेकर समूची चुराह घाटी में भी खूशी की लहर दौड़ गई है तो साथ ही हेमराज के पूरे परिवार में भी हर्ष का माहौल है।

 

ये भी पढ़ें: आज से मणिमहेश यात्रा का जिम्मा इन पर।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *