चंबा में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत 3 लोगों पर मामला दर्ज, बजरंग दल ने पकड़वाया

चंबा,( विनोद ): चंबा में पशु क्रूरता का मामला दर्ज हुआ है। पुलिस ने तीन लोगों को इस मामले में नामजद किया है। बुधवार रात को यह मामला उस समय सामने आया जब बजरंग दल चंबा के कार्यकर्ताओं ने चंबा के साहो क्षेत्र में एक वाहन में 6 गोवंशों को ले जाते हुए एक गाड़ी पकड़ी।

 

जानकारी के अनुसार बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को सूचना मिली की एक गाड़ी में गोवंशों को लाद कर कहीं ले जाया जा रहा है। दल के कार्यकर्ताओं ने तुरंत उक्त क्षेत्र में पहुंच कर उस गाड़ी को रुकवाया जिसमें गोवंशों को लाद कर लेे जाया जा रहा था। पुलिस को तवरित सूचित किया। पुलिस मौके पर पहुंची और जब मामले की जांच की तो पाया कि गाड़ी में लदे गोवंशों के कानों में लगे टैग निकाले हुए पाए गए।

 

ये भी पढ़ें: मणिमहेश छड़ी यात्रा इस दिन चंबा से निकेगी।

 

गाड़ी में उन्हें बुरी तरह से ठूसा हुआ था। पुलिस ने मामले को लेकर गाड़ी चालक रवि, गोवंशों को बेचने वाले हितेश निवासी गांव द्रवला (पनेला) व उन्हें खरीदने वाले हनीफ के पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 11 के तहत मामला दर्ज किया। पुलिस ने मौके पर कब्जे में लिए 6 गोवंशों को आजाद करवा कर अपने कब्जे में लिया और उन्हें गौ सदन में जमा करवाया।

 

ये भी पढ़ें: मणिमहेश श्रद्धालु हुए निराश।

 

मामले की पुष्टि एसपी चंबा अभिषेक यादव ने की। उन्होंने कहा कि पुलिस ऐसे किसी भी मामले के सामने आने पर तुरंत कार्रवाई को अंजाम देती है। यही कार्रवाई इस मामले में भी अमल में लाई गई।

 

ये भी पढ़ें: भाजपा नेता ने कैबिनेट मंत्री को आड़े हाथों लिया।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *