Dalhousie MLA की अगुवाई में विकसित भारत सकंल्प यात्रा का जोरदार स्वागत किया

Dalhousie MLA डी.एस.ठाकुर की अगुवाई में विकसित भारत सकंल्प यात्रा का डल्हौजी में गर्मजोशी से स्वागत हुआ। BJP विधायक डी.एस.ठाकुर सहित भाजपा मंडल डल्हौजी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

सलूणी, ( दिनेश ): रविवार को ग्राम पंचायत ओहरा, ग्राम पंचायत भुनाड़ व ग्राम पंचायत नड्डल में विकसित भारत संकल्प यात्रा( Vikas Bharat Sankalp Yatra ) के पहुंचने पर शपथ समारोह आयोजित हुआ तो साथ ही केंद्र की मोदी सरकार द्वारा चलाई गई जनकल्याणकारी योजनाओं बारे जानकारी दी गई। गाड़ी में लगी एलइडी के माध्यम से प्रभावी ढंग से लोगों को योजना बारे जागरूक किया गया।

देश की सुरक्षा व्यवस्था को मोदी सरकार ने मजबूत किया :

BJP MLA डी.एस.ठाकुर ने संबोधित करते हुए कहा कि देश की सुरक्षा व्यवस्था को मोदी सरकार ने मजबूत किया तो वहीं देश के नासुर बन चुके आतंकवाद के खातमे को लेकर कड़े निर्णय लिए। भारतवासियों की भावनाओं को अंजाम देते हुए धारा 370 को समाप्त कर ऐतिहासिक कदम उठाया। सुखोई विमान खरीद कर भारत की सैनिक ताकत को मजबूती प्रदान करी।

देश को विश्व की मजबूत आर्थिक ताकत बनाया- Dalhousie MLA

चीन को कड़ा सबक सिखाया तो कश्मीर में आतंकवाद को पालने में जुटे पाकिस्तान(Pakistan) पर सर्जिक स्ट्राइक(surgical strike) कर कड़ा सबक सिखाया। दूसरी तरफ देश को विश्व की मजबूत आर्थिक ताकत बनाने की दिशा में कई प्रभावी कदम उठाए। जनधन खाते खुलवाए गए जिसका लाभ देश के करोड़ों लोगों को मिला। तीन तलाक को समाप्त करवा कर मुसलिम महिलाओं की वर्षों से चली आ रही मांग को पूरा करवाया।

Dalhousie MLA ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने अपने 10 वर्ष के कार्यकाल में जनहित से जुड़ी कई योजनाएं चलाई जिनका सीधा लाभ गरीब व पात्र लोगों तक पहुंचा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देश के करोड़ों लोगों ने सरकारी राशन जैसे सुविधा को स्वेच्छा से छोड़ा तो वहीं गरीबों के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना योजना(Pradhan Mantri Garib Kalyan Anna Yojana Scheme)के तहत AAY के लाभार्थी परिवार को प्रत्येक माह 35 किलोग्राम खाद्यान दिए जाने का प्रावधान किया।

फसल बीमा योजना, किसान सम्मान निधि योजना दी: Dalhousie MLA

किसानों के लिए प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना(Prime Minister Crop Insurance Scheme) चलाई तो पीए किसान मानधन योजना के साथ किसान सम्मान निधि( Kisan Samman Nidhi ) योजना के तहत प्रत्येक किसान को आर्थिक लाभ पहुंचाया। किसानों व बागवानों की मेहनत को जंगली जानवर चट कर जाते थे। परेशान किसानों व बागवानों को इस समस्या से राहत दिलाने को फ्री सोलर पैनल योजना चलाई। गरीब व्यक्ति स्वास्थ्य उपचार से वंचित न रहे इसके लिए प्रधानमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना(Prime Minister Health Insurance Scheme) का शुभारंभ किया।
Dalhousie MLA

Dalhousie MLA लोगों के साथ मौजूद।

5 करोड़ 56 लाख 90 हजार 924 बीपीएल परिवारों ने एलपीजी कनेक्शन लिया : Dalhousie MLA
प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना कार्ड का शुभारंभ किया। महिलाओं के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उज्जवला योजना( Ujjwala Scheme) चलाई जिसके तहत अब तक 5 करोड़ 56 लाख 90 हजार 924 बीपीएल परिवारों को मुफ्त में एलपीजी कनेक्शन(LPG connection) उपलब्ध करवाए गए। महंगाई दवाईयाें से लोगों को राहत पहुंचाने के लिए जेनरिक दवाइयों को प्राथमिकता दी गई। देश में कई नये चिकित्सा अनुसंधान खेले तो कई नये मेडिकल कॉलेजों को भी मंजूरी प्रदान की।

स्टार्टअप इंडिया भारत सरकार की एक प्रमुख पहल : Dalhousie MLA

देश के युवाओं को स्वरोजगार की दिशा में आगे बढ़ने के लिए कई योजनाओं शुरू की। स्टार्टअप के लिए स्टार्टअप इंडिया(Startup India) भारत सरकार की एक प्रमुखत पहल है। जिसका उद्देश्य देश में स्टार्टअप और नये विचारों के लिए एक मजबूत पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करना है। इस योजना से देश का आर्थिक विकास होने के साथ बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर पैदा हुए।

Related Posts