चुराह में 1 किलो चरस सहित एक गिरफ्तार, पुलिस जांच में जुटी, नये साल की पहली बड़ी सफलता

चंबा, ( विनोद ): जिला चंबा के चुराह में 1 किलो चरस सहित एक गिरफ्तार हुआ है। आरोपी के खिलाफ पुलिस थाना तीसा में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी है। मामले की पुष्टि एसपी चंबा अभिषेक यादव ने की। उन्होंने बताया कि आरोपी को अदालत में पेश किया। अदालत ने उसे पुलिस रिमांड पर भेजा है।  

 

जानकारी अनुसार पुलिस थाना तीसा में उस चरस तस्करी का यह मामला दर्ज किया गया जब सनवाल-तीसा मार्ग पर पुलिस ने नाकाबंदी की हुई थी। पुलिस नाका लगाए हुए थी तो एक व्यक्ति सनवाल की तरफ से पैदल चला आ रहा था। पुलिस को सामने पाकर वह वापस मुड़ गया। इस हरकत को भांपते हुए पुलिस ने शक के आधार पर उसे रोककर उसकी तलाशी ली तो उसके कब्जे से 1 किलो 116 ग्राम चरस बरामद हुई।

 

ये भी पढ़ें: हाउस टैक्स को लेकर नप चंबा यह कदम उठाएगी।

 

पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो उसने अपनी पहचान रवि कुमार पुत्र गुला राम निवासी गांव गुवाड़ तहसील भरमौर के रूप में की। पुलिस थाना तीसा में आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। इस मामले के दर्ज होने के साथ ही नये साल का यह पहला चरस तस्करी का बड़ा मामला दर्ज हुआ है।

 

ये भी पढ़ें: चंबा में चरस व नशीली दवाओं संग एक धरा।

 

सूत्रों की माने तो सर्दियों के मौसम में चरस तस्करी का काला कारोबार एक दम से तेजी पकड़ लेता है। अंतराष्ट्रीय बाजार में इन अवधि के दौरान चरस की मांग अधिक बढ़ जाने के चलते उसके दामों में भी भारी बढ़ौतरी होती है। यही वजह है कि नशे के कारोबारी इस दौरान अपने इस गैर कानूनी काम को अंजाम देने के प्रति सक्रियता दिखाते है। इसी वजह से दिसंबर से मार्च माह के बीच हिमाचल में चरस पकड़ने के एक के बाद एक मामले दर्ज होते है। 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *