चंबा में नौकरियों की भरमार: सिक्योरिटी गार्ड व सुपरवाइजर के भरे जाएंगे 80 पद

जिला चंबा के शिक्षित बेरोजगारों के लिए चंबा में नौकरियों की भरमार लगने वाली है। इस वजह से बेरोजगारी की मार झेल रहें युवाओं को नौकरी पाने का सुनहरा मौका मिलने जा रहा है। अगले चार दिनों तक जिला चंबा के विभिन्न क्षेत्रों में कैंपस इंटरव्यू प्रक्रिया आयोजित होगी।


चंबा, ( विनोद ): हिमाचल के जिला चंबा में नौकरियों की भरमार लगने वाली है। इस वजह से जिला चंबा के शिक्षित बेरोजगार युवाओं को नौकरी पाने का सुनहरा अवसर मिलने जा रहा है। जिला रोजगार अधिकारी अरविंद सिंह चौहान ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह मौका लगातार चार दिनों तक मिलने जा रहा है।

 

उन्होंने बताया कि हुए बताया कि 4 अक्टूबर को उप रोजगार कार्यालय सुंडला और 5 अक्टूबर में उप रोजगार कार्यालय तीसा में कैंपस इंटरव्यू यानी परिसर साक्षात्कार का आयोजन किया जाएगा। इसी तरह 6 अक्टूबर को राजकीय महाविद्यालय सलूणी और 7 अक्टूबर को पंचायत घर भरमौर में भी साक्षात्कार लिए जाएंगे। 

 

उन्होंने बताया कि जिला रोजगार कार्यालय द्वारा आयोजित किए जाने वाले इस साक्षात्कार में हिमाचल और चंडीगढ़ के लिए सिक्योरिटी एंड इंटेलिजेंस सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड बिलासपुर द्वारा सिक्योरिटी गार्ड व सिक्योरिटी सुपरवाइजर के 80 पदों के लिए परिसर साक्षात्कार लिए जाएंगे।

 

उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए आवेदकों की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता दसवीं और इससे अधिक उत्तीर्ण होनी चाहिए और आयु सीमा 21 से 37 वर्ष निर्धारित की गई है। उन्होंने बताया कि इच्छुक आवेदकों को साक्षात्कार के पहले रोजगार कार्यालय में ऑनलाइन पंजीकरण करना अनिवार्य होगा।

 

इस तरह करे आवेदन

पंजीकरण के लिए आवेदक को विभागीय वेबसाइट http://eemis.hp.nic.in पर लॉगिन करना होगा उसके उपरांत लॉगिन आईडी बनाकर पंजीकरण प्रक्रिया को पूर्ण करना होगा। उन्होंने यह भी बताया कि विभाग द्वारा जारी क्यूआर को स्कैन कर रिक्ति के लिए आवेदन करें। 

 

ये भी पढ़ें: एचआरटीसी की बेहतरी के लिए यह काम होगा।

 

यह पात्रता होना जरुरी

अरविंद चौहान ने यह भी बताया कि आवेदक की न्यूनतम ऊंचाई 168 सेंटीमीटर और बजन 56-95 किलोग्राम के बीच होना अनिवार्य है। चयनित होने वाले युवाओं को एक माह के प्रशिक्षण के बाद 17000 से 19000 रुपए के बीच वेतन प्रदान किया जाएगा। 

 

ये भी पढ़ें: मुकेश अग्निहोत्री ने केंद्री सरकार को घेरा।

इच्छुक आवेदक साक्षात्कार के लिए शैक्षिणक योग्यता के मूल प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो, रोजगार कार्यालय का प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, बायोडाटा आदि दस्तावेज लेकर निर्धारित स्थान पर सुबह 11 बजे उपस्थित हो जाएं।

 

ये भी पढ़ें: डिप्टी सीएम ने पूर्व की जयराम सरकार को जिम्मेवार बताया।