जिला चंबा की 2 छात्राओं ने हिमाचल की छोटी काशी में राज्यस्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक

जिला चंबा की 2 छात्राओं ने मंडी में गाेल्ड मैडल जीते हैं। उनकी इस जीत से हिमाचल में जिला चंबा का नाम रोशन हुआ। इस जीत के साथ ही अब वे नेशनल प्रतियोगिता में हिमाचल की तरफ से खेलेगी।

चंबा,( रेखा शर्मा ): हिमाचल के जिला मंडी में चंबा की छात्राओं ने गाेल्ड मैडल जीते। सुंदरनगर में आयोजित राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में यह कारनामा कर प्रदेश भर में जिला चंबा का नाम रोशन किया है।

 

टीम मैनेजर अध्यापक धीरज ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि 33 किलो वर्ग में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चंबा की महिमा कुमारी और 58 किलोग्राम वर्ग में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भांदल से अनन्या ठाकुर ने अपने दमखम का प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया है।

 

राज्य स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर अब इन दोनों छात्राओं का नेशनल के लिए चयन हो गया है। अब अनन्या और महिमा दोनों ही मध्य प्रदेश में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेगी। इसके साथ ही राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जडेरा की काजल 46 किलो वर्ग में, राशि शर्मा राजकीय कन्या आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला 54 किलो वर्ग में व शालिनी ठाकुर गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल बघेईगढ़ ने कांस्य पदक हासिल किया।

 

ये भी पढ़ें: जिला चंबा में यहां लगी आग,मकान व गौशालाएं जली, एक झुलसा।

 

इन्होंने दी बधाई

उप निदेशक उच्च शिक्षा प्यार सिंह चाड़क व उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा सुमन कुमार मिन्हास ने राज्य स्तर पर चयनित छात्राओं को हार्दिक बधाई दी है। प्रतियोगिता में जिला चंबा की 10 छात्राओं ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुंदर नगर में आयोजित राज्य स्तरीय  कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लिया।

 

ये भी पढ़ें: मणिमहेश यात्रा से लौटे यात्रियों ने खोली पोल।