आधुनिक युग में तकनीकी शिक्षा का बोलबाला,वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बोले नीरज नैयर

चंबा, ( विनोद ): राजकीय सहस्राब्दी बहुतकनीकी संस्थान चंबा में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की धूम रही और इस अवसर पर चंबा सदर विधायक नीरज नैयर ने बतौर मुख्यातिथि उपस्थिति दर्ज करवाते हुए संस्थान में तकनीकी शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को संबोधित किया।

 

विधायक चंबा ने अपने संबोधन में कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए प्रभावी कदम उठाए हैं। सरकार का प्रयास है कि युवाओं के हुनर को तराश कर उन्हें नई दिशा दी जाए ताकि वे रोजगार प्राप्त करने अथवा स्वरोजगार लगाने के लिए उपयुक्त ज्ञान, कौशल और अवसरों से परिपूर्ण हो।

 

उन्होंने कहा कि वार्षिक बजट में तकनीकी शिक्षा क्षेत्र के लिए प्रतिवर्ष निरंतर वृद्धि के साथ-साथ नई शैक्षणिक संस्थाएं खोलने पर बल दिया जा रहा है। नैयर ने कहा कि वर्तमान समय में टेक्नोलॉजी का बोलबाला है। जो कोई भी तकनीकी शिक्षा प्राप्त करता है उसका भविष्य उज्जवल है बशर्ते उसमें कुशलता की कमी न हो।

 

उन्होंने कहा तकनीकी शिक्षा में प्रशिक्षणार्थी का कुशल होना बहुत आवश्यक है। उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों को बताया कि तकनीकी शिक्षा में थ्योरी से अधिक प्रैक्टिकल का महत्व होता है। इस दौरान विधायक नीरज नैय्यर ने शैक्षणिक गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रशिक्षणार्थियों को पुरस्कार भी वितरित किए।
celebration: चंबा में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की धूम

विधायक नीरज नैयर को सम्मानित करते संस्थान के प्राचार्य

ये भी पढ़ें: केंद्रीय ऊर्जा मंत्री देश के अंतिम गांव पहुुंंचे।

 

विधायक नीरज नैय्यर को संस्थान के प्रधानाचार्य ने शॉल, टोपी व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया। इससे पहले संस्थान के प्रधानाचार्य पुनीत महाजन वार्षिक रिपोर्ट का ब्यौरा भी प्रस्तुत किया। समारोह में संस्थान के प्रशिक्षणार्थियों द्वारा रंगा रंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।

 

ये भी पढ़ें: परेल पुल का विधिवत रूप से हुआ उद्घाटन।

 

विधायक नीरज नैय्यर ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रशिक्षणार्थियों के प्रोत्साहन के लिए 11 हजार रुपए देने की भी घोषणा की। इस अवसर पर सहायक अभियन्ता तेजू ठाकुर, बहुतकनीकी संस्थान के समस्त अधिकारी व कर्मचारियों सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

 

ये भी पढ़ें: मानसून से निपटने को प्रशासन ने यह तैैयारी की।