धर्मशाला आभार रैली में 1 लाख 36 हजार एनपीएस कर्मचारी परिवार सहित शामिल होंगे-जरयाल

चंबा, ( विनोद ): धर्मशाला आभार रैली में सीएम ठाकुर सुखविंद्र सिंह सुक्खू व उनके मंत्रियों को सम्मानित किया जाएगा। 28 मई को आयोजित होने वाली इस आभार रैली में प्रदेश के 1 लाख 36 हजार कर्मचारी अपने परिवारों संग इसमें शामिल होंगे।

 

हिमाचल प्रदेश एनपीएस कर्मचारी महासंघ के चंबा जिला अध्यक्ष सुनील जरयाल ने शुक्रवार को चंबा जिला मुख्यालय में पत्रकारों को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिला चंबा से 10 हजार से अधिक एनपीएस कर्मचारी इस आभार रैली में अपने परिवार के सदस्यों के साथ मौजूद रहेंगे। 

 

जरयाल ने कहा कि जिला चंबा में एनपीएस संघ के 9 खंड है। इन सभी खंडों को इस रैली में शामिल होने को कहा गया है तो साथ ही इस कर्मचारी वर्ग में इस रैली को लेकर बेहद उत्साह है। उन्होंने कहा कि वर्षों से चल आ रही पुरानी पेंशन योजना बहाली की मांग को कांग्रेस सरकार ने पूरा किया है। 

 

उन्होंने कहा कि सही मायने में प्रदेश की सुखविंद्र सिंह सुक्खू सरकार ने हिमाचल के कर्मचारियों से छीनी गई बुढ़ापे की लाठी जो कि एनपीएस बहाली के बाद छिन गई थी उसे ओपीएस बहाली करके फिर से थमा दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने एनपीएस कर्मचारी वर्ग से किए अपने वादे को पूरा किया है।

 

ये भी पढ़ें: CM ने अब इस कर्मचारी वर्ग को यह तोहफा दिया।

 

सरकार की इस वचनबद्धता को देखते हुए एनपीएस कर्मचारी महासंघ इस विशाल आभार रैली के माध्यम से मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश व मंत्री परिषद को सम्मानित करने जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह राज्य स्तरीय आभार समारोह आयोजित होने के बाद सभी जिला महासंघ अपने-अपने जिलों में ऐसा कार्यक्रम कर अपने-अपने जिलों के नेताओं, विधायकों व मंत्रियों को सम्मानित करेंगे।

 

ये भी पढ़ें: बोर्ड की मेरिट सूची में चंबा के छात्र का नाम शामिल।

 

उन्होंने कहा कि हिमाचल के कर्मचारी इतिहास में पहली बार ऐसा कार्यक्रम होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि एनपीएस कर्मचारी महासंघ की इस आभार रैली को लेकर कुछ लोग सवाल करते हैं लेकिन यह कर्मचारी साफ करना चाहता है कि जो भी कर्मचारी हितेषी होगा उसका यह वर्ग हमेशा ऐसा ही सत्कार करेगा।

 

ये भी पढ़ें: बेहतर आपदा प्रबंधन के लिए चंबा हो रहा तैयार।