कड़ा रुख: चंबा DC ने पांगी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई निर्देश, कार्यशैली को लेकर नाखुश

चंबा, ( विनोद ): चंबा DC ने कड़ा रुख दिखाते हुए पांगी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए है। इसका जिम्मा उपनिदेशक एवं डीआरडीए चंबा को सौंपा है। पांगी के तहत निर्धारित लक्ष्य पूरा नहीं होने पर डीसी चंबा ने कड़ा संज्ञान लिया है। इसकी मुख्य वजह यह है कि चालू वित्तीय वर्ष अपनी समाप्त होने जा रहा है और पांगी विकास खंड कार्यालय अपने विकास कार्यों को पूरा करने में बेहद पिछड़ा हुआ नजर आ रहा है।

 

चंबा DC ने पांगी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए

              चंबा DC बैठक की अध्यक्षता करते।

मंगलवार को DC चंबा ने जिला के सभी विकास खंडों के कार्यों की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक में यह कड़ा रुख दिखाया। डीसी राणा ने कहा कि चूंकि ग्रामीण विकास से संबंधित सभी योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए खंड विकास अधिकारियों की भूमिका महत्वपूर्ण रहती है। ऐसे में खंड विकास अधिकारी योजनाओं को समयबद्ध तौर पर पूरा करना सुनिश्चित बनाएं।

 

ये भी पढ़ें: पूर्व विधायक ने वर्तमान विधायक को चुनौती दी।

 

उन्होंने खंड विकास अधिकारियों को पंचायत स्तर पर जारी कार्यों का नियमित तौर पर निरीक्षण करे तो साथ ही जिला के सभी खंड विकास अधिकारियों को कार्य गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने की भी हिदायत दी। उपायुक्त ने विभिन्न स्वयं सहायता समूह को ऋण संबंधी मामलों (क्रेडिट लिंकेज ) के तहत निर्धारित लक्ष्य हासिल करने के लिए खंड विकास अधिकारियों को सप्ताहिक तौर पर समीक्षा करने को कहा।

 

 

ये भी पढ़ें: आखिरकार चंबा को मिला यह अधिकारी। 

 

उन्होंने वन संरक्षण अधिनियम से संबंधित मामलों का डाटा एकत्रित करने के निर्देश भी जारी किए।जिला में नीति आयोग और मनरेगा कन्वर्जेंस के माध्यम से  निर्मित किए जा रहे आंगनबाड़ी केंद्र भवनों की समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने प्रथम चरण के तहत स्वीकृत 18 भवनों का निर्माण कार्य 31 मार्च तक पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया। उन्होंने जिला योजना अधिकारी को नियमित तौर पर प्रगति की समीक्षा करने को भी कहा।

 

 

ये भी पढ़ें: चंबा विजिलेंस को जोर का झटका, आरोपी को जमानत मिली।

 

बैठक में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन,  हिम ईरा सप्ताहिक बाजार, स्वच्छ भारत अभियान ( ग्रामीण ), महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी अधिनियम, प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना, योजना, पंचवटी पार्कों, गौ सदन, पंचायती राज प्रतिनिधियों के खिलाफ लंबित शिकायतों तथा ठोस एवं तरल कचरा प्रबंधन के अन्तर्गत किये जा रहे कार्यों की प्रगति की भी समीक्षा की गई।

 

ये भी पढ़ें: चंबा में नशा तस्कर धरा।

 

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मैहरा, एसडीएम सलूणी डॉ. स्वाति गुप्ता, उप निदेशक एवं  परियोजना अधिकारी  ग्रामीण विकास अभिकरण चंद्रवीर सिंह, महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र चंद्रभूषण, जिला रोजगार अधिकारी अरविंद सिंह चौहान, प्रबंधक लीड बैंक  डीसी चौहान और विभिन्न खंड विकास अधिकारी उपस्थित रहे।

 

ये भी पढ़ें: चंबा की ये महिलाएं इस दिन होंगी सम्मानित।