Heavy Rain in Chamba: भारी बारिश से 2 कच्चे मकान क्षतिग्रस्त

प्रभावित परिवारों ने पड़ोसियों के घरों में पहना ली

चंबा, ( विनोद ): जिला चंबा में Heavy Rain से 2 कच्चे मकान क्षतिग्रस्त हुए है। इन मकानों में दो परिवार रहते थे लेकिन अब ये दोनों मकान रहने योग्य नहीं बचे। ऐसे में इन परिवारों को अपने पड़ोसियों व रिश्तेदारों के पास पनाह लेने को मजबूर हुए। रविवार को यह दोनों घटनाएं घटी।

 

जानकारी के अनुसार चंबा विधानसभा क्षेत्र के दायरे में आने वाली ग्राम पंचायत कैला के सुरेश सिंह पुत्र गजेंद्र सिंह गांव करंगड़ अपने परिवार के साथ अपने मकान में था तो अचानक जोरदार आवाज हुई जिसे सुनते ही पूरा परिवार खुद को खतरे में पाते हुए मकान से बाहर की तरफ दौड़ पड़े। देखते ही देखते उनका मकान बारिश की भेंट चढ़ गया।

 

राहत की बात यह रही कि इस घटना में किसी प्रकार का जानी नुक्सान नहीं हुआ। घर को इस कदर नुक्सान पहुंचा है कि अब वह रहने योग्य नहीं बचा है। यही वजह रही कि इस घटना के घटित होने के बाद पड़ोसियों व पंचायत प्रतिनिधियों की मदद से घर का सारा सामान सुरक्षित बाहर निकाल कर पड़ोस में रखा है।

ये भी पढ़े: जिला चंबा में नाला पार करते तीन लोग बहे।

 

इस पंचायत में दूसरा मामला भानो पुत्र हरदेव के मकान को पहुंचे नुक्सान के रूप में सामने आया है। भानो के घर की एक दीवार भराभरा कर गिर गई। जैसे ही दिवार के गिरने की आवाज आई तो पूरा परिवार सुरक्षित ढंग से घर से बाहर निकल आया।

 

ये भी पढ़ें: यहां गिरी गाड़ी, दो की जान गई।

इस मकान को बारिश ने भारी नुक्सान पहुंचाया है कि अब इस मकान में रहना खतरे से खाली नहीं है। अकस्मात आई इस प्राकृतिक आपदा के कारण प्रभावितों के समक्ष अपने परिवार को लेकर चिंता की स्थिति पैदा हो गई है। पंचायत प्रतिनिधियों व स्थानीय लोगों ने प्रशासन से आग्रह किया है कि इन दोनों परिवारों को तुरंत फौरी आर्थिक राहत राशि जारी की जाए।
ये भी पढ़ें: चुराह में कांग्रेस ने भाजपा का मात देने के लिए यह रणनीति बनाई।