चंबा में बायोमेट्रिक मशीनों की खरीद की विजिलेंस जांच शुरू, पूर्व MLA ने उठाया था मामला

जिला चंबा में बायोमेट्रिक मशीनों की खरीद की विजिलेंस जांच शुरू हो गई है। कुछ पंचायत सचिवों के ब्यान रिकार्ड किए। चंबा के पूर्व बीजेपी विधायक ने यह मामला सामने उठाते हुए विजिलेंस से जांच की मांग की थी।

 

चंबा,( विनोद ): जिला चंबा के विकासखंड मैहला की ग्राम पंचायतों में लगी बायोमेट्रिक मशीनों पर विजिलेंस विभाग की डेढ़ी नजर पड़ गई है। विभाग इस मामले की जांच करने में जुट गया है कि इन मशीनों को किसने व कैसे खरीदा। सूत्रों की मानें तो विजिलेंस चंबा ने इस पूरे मामले की तह तक जाने के लिए जिला पंचायत अधिकारी चंबा को इन मशीनों की खरीदारी से जुड़े दस्तावेजों के बारे में जानकारी मांगी है।

 

यही नहीं विजिलेंस ने इस मामले की तह तक जाने के लिए जिन पंचायतों में यह बायोमेट्रिक मशीनें लगाई गई हैं उनके पंचायत सचिवों से भी पूछताछ की है। विजिलेंस इस मामले में कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहता है। यही वजह है कि वह इस मामले से जुड़े प्रत्येक पहलू को ध्यान में रखते हुए इसकी तह तक जाने में जुट गया है।

 

ये भी पढ़ें: पांगी में इस बार की सर्दी नहीं सता पाएगी।

 

गौरतलब है कि बीते दिनों पूर्व भाजपा विधायक चंबा पवन नैयर ने मैहला विकासखंड में बायोमीट्रिक मशीनों की खरीद को लेकर सवाल उठाए थे। उन्होंने अपने ब्यान में यह आरोप लगाया था कि इस मशीनों को निविदा प्रक्रिया अमल में लाए बगैर खरीदा गया था। इस मामले के सुर्खियों में बनने के बाद विजिलेंस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच प्रक्रिया शुरू कर दी है।

 

ये भी पढ़ें: जिला चंबा के इस वार्ड सदस्य को कारण बताओ नोटिस जारी।

 

विजिलेंस ने जिला पंचायत विभाग कार्यालय चंबा को पत्र लिखकर इन मशीनों को खरीदने से संबंधित दस्तावेजों बारे जानकारी मांगी है। विजिलेंस विभाग चंबा के एएसपी अभिमन्यु वर्मा ने कहा कि विजिलेंस विभाग ने मामले से संबंधित दस्तावेज प्राप्त करने के लिए जिला पंचायत कार्यालय चंबा को पत्र लिखा है तो कुछ पंचायत सचिवों के ब्यान भी रिकॉर्ड किए है।

 

ये भी पढ़ें: जिला चंबा के दिव्यांग खिलाड़ी उतरेंगे मैदान में।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *