व्यवस्था परिवर्तन का एक साल,धर्मशाला में होगा राज्य स्तरीय समारोह: मुख्यमंत्री 

हिमाचल में कांग्रेस सरकार बनने पर कांगड़ा में व्यवस्था परिवर्तन का जश्न राज्य स्तरीय समारोह के रूप में मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इसे लेकर राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक ली।

 

शिमला, ( ब्यूरो ): मुख्यमंत्री ने समारोह के आयोजन सम्बंधी विभिन्न प्रबंधों की समीक्षा के लिए मंगलवार को हिमाचल की राजधानी शिमला में राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि इसमें सफल आयोजन के लिए सभी प्रबंध समय रहते पूरे किए जाए तो साथ ही इसमें भाग लेने वाले लोगों को हरसम्भव सुविधाएं उपलब्ध करवाई जांए।

 

ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सुरक्षा प्रबंधों, पेयजल व विद्युत आपूर्ति, स्वच्छता व मोबाइल शौचालय इत्यादि के समुचित प्रबंध सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए ताकि आम लोगों को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने पुलिस विभाग को वाहनों के सुचारू यातायात व पार्किंग इत्यादि के लिए पुख्ता प्रबंध करने को भी कहा।

 

यह भी पढ़ें: कम किराये के साथ कम दूरी, अब यह नहीं रही मजबूरी।

 

मैदान में लोगाें की भारी भीड़ जुटने के चलते लोगों को समारोह देखने में किसी प्रकार की दिक्कत पेश न आए इस बात को मद्देनजर रखते हुए मैदान में बड़ी एलईडी स्क्रीन स्थापित करने के निर्देश दिए गए। इस समारोह की वजह से स्थानीय लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा न होने देने के लिए भी समुचित प्रबंध करने के निर्देश दिए। 

 

यह भी पढ़ें: स्कूली बच्चों ने इस रोग के खिलाफ जागरूक किया।

 

बैठक में यह शामिल रहे

बैठक में राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी, विधायक केवल सिंह पठानिया, पुलिस महानिदेशक संजय कुंडु, प्रधान सचिव ओंकार चंद शर्मा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव भरत खेड़ा, प्रधान सचिव वित्त देवेश कुमार, सचिव अभिषेक जैन, एम.सुधा देवी, सी.पॉलरासु व राकेश कंवर, अतिरिक्त पुुलिस महानिदेशक सतवंत अटवाल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

 

यह भी पढ़ें: डिजिटल लेनदेन को लेकर सलूणी में जागरूकता शिविर।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *