Minjar Mela: ऐतिहासिक चंबा चौगान 2 करोड़ में नीलाम होगा

2 वर्ष पहले 1 करोड़ 76 लाख में बिका, इस बार 20 प्रतिशत की बढ़ौतरी से शुरू होगी नीलामी प्रक्रिया

चंबा, (विनोद): Minjar Mela के सफल आयोजन के लिए अबकी बार ऐतिहासिक चंबा चौगान को कम से कम 2 करोड़ रुपए में बेचा जाएगा। इस नीलामी प्रक्रिया को मंगलवार को ऐतिहासिक चंबा चौगान को नीलाम करने की प्रक्रिया आयोजित की जाएगी।

 

जानकारी के अनुसार मंगलवार को जिला मुख्यालय के बचत भवन में इसके लिए बुलाई गई निविदा के तहत सुबह 11 बजे प्राप्त निविदाओं को खोला जाएगा। 2 वर्षों के बाद यह चंबा का चौगान नीलाम किया जाएगा।

एसडीएम चंबा व मिंजर मेला तह बाजारी समिति के अध्यक्ष अरुण शर्मा ने बताया कि 2 वर्ष बाद ऐतिहासिक मिंजर मेला का पूर्व की भांति बड़े स्तर पर आयोजन किया जा रहा है। इसी के चलते चौगान की नीलामी प्रक्रिया को अंजाम दिया जाएगा।

 

ये भी पढ़ें: मिंजर के साथ ही यह महोत्व आयोजित होगा।

 

गौरतलब है कि दो वर्ष पूर्व सभी चौगान से मिंजर मेला आयोजन समिति को 1 करोड़ 76 लाख रुपए की आय अर्जित हुई थी। इस बार समिति ने इस राशि से कम से कम 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने का फैसला लिया है जिसके चलते अबकी बार इस नीलामी प्रक्रिया का बेस प्राइज 20 प्रतिशत अतिरिक्त के साथ रखा गया है।
ये भी पढ़ें: केंद्रीय विद्यालय करियां इस तरह स्मार्ट विद्यालय बना।

 

गौरतलब है कि इस बार यह मिंजर मेला 24 जुलाई से धूमधाम के साथ आयोजित होने जा रहा है जो कि 31 जुलाई तक चलेगा। इस आठ दिवसीय ऐतिहासिक मेले का बीते दो वर्षों के दौरान कोविड की वजह से परंपरा के रूप में ही आयोजित किया गया था लेकिन इस बार यह मेला बड़े स्तर पर आयोजित किया जा रहा है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *