CM: जनजातीय क्षेत्र पांगी को हवाई उड़ानें करने की मांग उठाई्, इस कांग्रेसी नेता ने CM को पूरी बात बताई

चंबा, ( विनोद ): CM सुक्खू से मुलाकात कर जनजातीय क्षेत्र पांगी को हवाई उड़ानें करने की बात करके घाटी पांगी के लोगों को घाटी से बाहर आवाजाही करने के लिए पेश आने वाली परेशानियों बारे बताया। मुख्यमंत्री को भरमौर विधानसभा क्षेत्र में मौजूद जनसमस्याओं से भी रूबरू करवाया गया।

 

मुख्यमंत्री के साथ हुई मुलाकात करते हुए कांग्रेस पार्टी के राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रह्मानंद ठाकुर ने अपने विधानसभा क्षेत्र भरमौर-पांगी के लोगों के दर्द को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा। उन्होंने भाजपा सरकार में पांगी घाटी के लोगों को हवाई उड़ानों के लिए तरसने की बात कही तो साथ ही कहा कि अब हिमाचल में कांग्रेस सरकार बन चुकी है जिसके चलते घाटी के लोगों को फिर से नियमित हवाई सेवाएं मिलने की उम्मीद जगी है।

ब्रह्मानंद ठाकुर ने कहा कि पांगी का चंबा जिला मुख्यालय से सीधा सड़क संपर्क वाया साच पास पूरी तरह से कट चुका है। इस स्थिति में घाटी के लोगों को वाया जम्मू या फिर वाया लाहोल होकर चंबा आना पड़ रहा है। इस कारण से पांगी घाटी के लोगों को 700 से 800 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ रही है।
CM से जनजातीय क्षेत्र पांगी को हवाई उड़ान करने की मांग उठाई्

cm से भरमौर कांग्रेसी नेता ब्रहमानंद ठाकुर मुलाकात के दौरान।

ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने पांगी घाटी के लोगों को सर्दियों के दिनों में हवाई सुविधा मुहैया करवाई लेकिन जब-जब प्रदेश में भाजपा सरकार आई तो इस जनजातीय घाटी के लोगों के लिए यह सुविधा नाम की बन कर रही गई। अब प्रदेश में सत्ता परिवर्तन हो चुका है तो पांगी के लोगों को फिर से नियमित रूप से हैलीकाप्टर सुविधा मिलने की उम्मीद जगी है।
भरमौर कांग्रेसी नेता ब्रह्मानंद ठाकुर ने भरमौर को बैजनाथ से जोड़ने वाली होली-उतराला-बैजनाथ वाया जालसू पास सड़क निर्माण कार्य को भी युद्धस्तर पर अंजाम दिलाने का मुख्यमंत्री से आग्रह किया।  उन्होंने कहा कि इस सड़क के बनने से जहां जिला चंबा के पर्यटन व्यवसाएं को नये पंख लग जाएंगे तो साथ ही चंबा-शिमला की लंबी दूरी काफी हद तक कम हो जाएगी।

 

ये भी पढ़ें: इस नेता की सादगी सबको भा रही।

 

ठाकुर ने भरमौर-पांगी की चरमराई स्वास्थ्य सेवा के साथ-साथ यहां की शिक्षा व्यवस्था की वर्तमान हालातों बारे भी मुख्यमंत्री को बताया और क्षेत्र के लोगों में इस क्षेत्र के सुधार में पैदा हुई नई उम्मीदों बारे जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सुखविंद्र सिंह सुक्खू की सरकार से भरमौर विधानसभा क्षेत्र के लोगों को भारी उम्मीदें हैं।

 

ये भी पढ़ें: जिला चंबा के इस mla ने सरकार पर हमला बोला।

 

ब्रह्मानंद ठाकुर ने सुखविंद्र सिंह सुक्खू को मुख्यमंत्री बनने पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं भी दी। ठाकुर ने बताया कि मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया है कि जल्द ही पांगी घाटी के लिए नियमित रूप से हवाई उड़ान में आयोजित करवाई जाएंगी और साथ ही स्थानीय जन समस्याओं के निवारण की दिशा में भी उचित कदम उठाए जाएंगे।

 

ये भी पढ़ें: जिला चंबा के चरस सहित एक गिरफ्तार।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *