Himachal News : अंतर्राष्ट्रीय मिंजर मेला 2024 के सफल आयोजन को लेकर बैठकों का दौर शुरू

International Minjar Fair 2024 blast

International Minjar Fair 2024 blast : अंतर्राष्ट्रीय मिंजर मेला 2024 के सफल आयोजन को लेकर बैठकों का दौर शुरू हो गया है। मिंजर मेला उप समितियों की बैठक के दौर में सोमवार को मिंजर मेला निमंत्रण कार्ड एवं स्मारिका(souvenir) उप समिति की बैठक एससी चंबा पी.पी.सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुई।

चंबा, ( विनोद ): बैठक में मिंजर मेला स्मारिका(Minjar Fair Souvenir) व निमंत्रण कार्ड 2023 के प्रकाशन पर आए खर्च और स्मारिका से अर्जित कार्य के बारे में जानकारी दी गई। सहायक आयुक्त चंबा ने बताया कि विगत वर्ष अंतर्राष्ट्रीय मिंजर मेला की 250 स्मारिकाएं प्रकाशित करवाई गई जिन पर 1 लाख 25 हजार रुपए खर्च आया तो स्मारिका के माध्यम से उपसमिति को 25 लाख के करीब आय विभिन्न विज्ञापनों व अनुदान के माध्यम से अर्जित हुई। 

बीते वर्ष 8300 मिंजर मेला निमंत्रण पत्र छपवाए गए जिन पर 1 लाख 40 हजार 270 रुपए का खर्च आया। बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया कि अबकी बार स्मारिका में जिला चंबा की लोगों की सहभागिता सुनिश्चित हो इसके लिए कुछ शर्तों के साथ चंबा की लोक संस्कृतिक(Chamba Folk culture ), धरोहरों व मनोरम स्थलों के चित्र आमंत्रित(invited) किए जाऐंगे।

ये भी पढ़ें : बनीखेत नाग जातर मेला में इन कलाकारों ने धूम मचाई।

चुने जाने वाले बेहतर चित्र को स्मारिका में प्रकाशित किया जाएगा। बैठक में इस बात पर भी चर्चा की गई कि पूर्व की भांति इस बार भी मेला निमंत्रण कार्ड पद्मश्री चित्रकार विजय शर्मा(Padmashree painter Vijay Sharma) से बनवाया जाएगा तो साथ ही स्मारिका आवरण फोटो भी उन्हीं से बनवाया जाएगा। बैठक में उपसमिति के गैर सरकारी सदस्य जगदीश हांडा, खालिद मिर्जा, जिला भाषा अधिकारी तुकेश कुमार, सहायक लोक संपर्क अधिकारी राकेश कुमार, जितेंद्र मैहरा व विनोद  कुमार सहित अन्य शामिल रहे।

ये भी पढ़ें : ऊना में सीएम का जयराम पर बड़ा हमला।

Related Posts