चंबा की बेटी: national 5 हजार मीटर दौड़ में silver medal

खेलों इंडिया में भी स्वर्ण पदक अपने नाम कर चुकी है यह बेटी

चंबा, (रेखा शर्मा ): अब जिला चंबा की बेटी ने 5 हजार मीटर दौड़ की national प्रतियोगिता में silver medal जीता है। अपनी तेज रफ्तार के दम पर जिला चंबा की इस बेटी ने पूरे देश में चंबा सहित हिमाचल का नाम रोशन किया है। समूचा प्रदेश अपनी बेटी की इस जीत पर गर्व महसूस कर रहा है। हाल ही में जिला चंबा की दो बेटियों ने भी प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा के दम पर जिला चंबा व हिमाचल का नाम रोशन किया था। हिमाचल की बेटियां अपनी प्रतिभा के दम पर पूरे देश में छाई हुई है।
ये भी पढ़ें: वन विभाग ने 2 dfo को नोटिस जारी किया।

 

गुजरात के आईआईटी गांधीनगर मैदान में आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में पांच हजार मीटर की दौड़ में चंबा जिले से ताल्लुक रखने वाली सीमा ने रजत पदक जीता है। ग्राम पंचायत झुलाड़ा के एक छोटे से गांव रेटा के सामान्य परिवार से संबंध रखने वाली सीमा ने एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर पर चंबा का नाम रोशन किया है। सीमा के नाम इससे पहले भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई स्वर्ण और रजत पदक के अलावा चार नेशनल रिकॉर्ड दर्ज हैं।

 

ये भी पढें: जिला चंबा की दो बेटियों ने नाम रोशन किया।

 

ये भी पढ़ें: जिला चंबा के लिए है यह गौरव की बात।

 

हिमाचल की यह बेटी सीमा भारत सरकार की खेलो इंडिया प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीत अपना लोहा मनवा चुकी हैं। इसके बाद सरकार की तरफ से 2024 के पेरिस ओलंपिक की तैयारी के लिए उन्हें मध्यप्रदेश के भोपाल में विशेष प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसके लिए सरकार की तरफ से 40 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। सीमा ने बताया कि उनके कोच हुगो वेन डेन काफी मदद करते हैं। पेरिस ओलंपिक के अलावा सीमा का अगला लक्ष्य वर्ष 2023 में एशियन गेम में स्वर्ण पदक जीतना है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *