Chamba nurses News: स्वास्थ्य सेवाओं में नर्सों की भूमिका हमेशा महत्वपूर्ण रही- कुलदीप पठानिया

Chamba nurses News

Chamba nurses News: स्वास्थ्य सेवाओं में नर्सों का अहम स्थान रहा है। 11 वें वार्षिक दीक्षांत समारोह में विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया ने यह बात कही।स्वामी श्री राजेश्वरानंद भारती नर्सिंग प्रशिक्षण संस्थान ने धूमधाम से दीक्षांत समारोह मनाया।

बनीखेत,( रणजीत ): स्वामी श्री राजेश्वरानंद भारती नर्सिंग प्रशिक्षण संस्थान ककीरा जीएनएम कोर्स 2020-23 के तहत नर्सिंग का प्रशिक्षण पूरा करने वाली छात्राओं को विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया के हाथों डीग्री प्रदान की गई। इस मौके पर कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं में नर्सों का हमेशा से महत्वपूर्ण स्थान रहा है।

नर्स बहनें भी देवी स्वरूप होती: पठानिया

चिकित्सक को भगवान का दूसरा रूप कहा जाता है। हमारी नर्स बहनें भी देवी स्वरूप होती हैं जो निस्वार्थ भाव से मानवता की सच्ची सेवा कर दूसरों के जीवन को खुशियों से भर देती है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि स्वामी श्री हरि गिरी चैरिटेबल ट्रस्ट के माध्यम से लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो रही हैं।

ये भी पढ़ें: कुल्लू में मुख्यमंत्री ने बड़ी बात कही।

विधानसभा अध्यक्ष ने जन कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र

कुलदीप सिंह पठानिया ने विधानसभा क्षेत्र भटियात में चल रहे विभिन्न विकासात्मक कार्यों तथा प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का जिक्र भी अपने संबोधन में किया।विधानसभा अध्यक्ष का संस्थान में पधारने पर प्रबंधन एवं छात्राओं ने जोरदार स्वागत किया। संस्थान की छात्राओं ने इस दौरान उत्कृष्ट सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर खूब समा बाँधा।

ये भी पढ़ें: चंबा के यह कर्मचारी नेता अध्यक्ष बना।

Chamba nurses News

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया पूजा करते हुए।

नर्सिंग छात्राओं ने सत्य निष्ठा की शपथ

उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाली छात्राओं को 26100 की धनराशि देने की भी घोषणा की। इस दौरान प्रशिक्षण पूरा कर चुकी नर्सिंग छात्राओं ने सत्य निष्ठा की शपथ ली। इस अवसर पर एसडीएम पारस अग्रवाल,संस्थान के अध्यक्ष राजन भाई पटेल, प्रधानाचार्य डॉ कांता कुमार, रजिस्ट्रार एचपीएनआरसी शशि शर्मा, ट्रस्ट के सदस्य तरूण मल्होत्रा और देवेंद्र महाजन, विभिन्न विभागों के अधिकारी सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें: हिमाचल विधानसभा अध्यक्ष का यह दावा।

Related Posts