पांगी घाटी में 2 मंजिला मकान जलकर राख लाखों का नुकसान, कड़ाके की सर्दी में दो परिवार बेघर हुए

सोमवार को यह घटना उस वक्त घटी जब घर पर कोई मौजूद नहीं था

चंबा, ( विनोद ): हिमाचल की जनजातीय पांगी घाटी में 2 मंजिला मकान जलकर राख हो गया। आग की घटना में लाखों का नुकसान हुआ। यह आग सोमवार को लगी जिसमें किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान तो नहीं हुआ लेकिन मकान के साथ-साथ उसके भीतर रखा सारा सामान जल गया।

 

जानकारी के अनुसार पांगी घाटी मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद शूण गांव में यह घटना घटी। जानकारी के अनुसार सोमवार शाम करीब चार बजे सुनी राम और मंगल चंद पुत्र इंद्र देव के दो मंजिला मकान से आग की लपटे उठने लगी।

9 कमरों वाला यह दो मंजिला मकान पूरी तरह से लकड़ी का बना हुआ था। जिस कारण देखते ही देखते आग ने पूरे मकान को अपनी लपटों में घेर लिया। इससे पहले कि कोई कुछ कर पाता आग ने मकान को पूरी तरह से जला दिया।
ये भी पढ़ें: सलूणी की दो छात्राओं ने जिला का नाम रोशन किया।

 

बताया जाता है कि जब यह आग की घटना घटी तो उस समय घर पर कोई नहीं था जिसके चलते घर में मौजूद सामान को बाहर नहीं निकाला जा सका। आग की इस घटना में लाखों रुपए की संपत्ति जल गई। सूचना मिलने पर घाटी मुख्यालय किलाड़ से राजस्व विभाग की टीम नुकसान का आंकलन करने के लिए रवाना हो गई।

 

एसडीएम पांगी रजनीश शर्मा ने बताया जैसे ही इस घटना की सूचना मिली, उसी समय कानूनगो को फौरी राहत के साथ घटना स्थल के लिए रवाना कर दिया है। प्रभावित दो परिवारों को प्रशासन ने फौरी आर्थिक राहत के तौर पर 10-10 हजार रुपए की राशि जारी कर दी है।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *