HPCA का स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया

HPCA के स्थापना दिवस पर जिला क्रिकेट संघ चंबा डिजिटल हुआ

चंबा, 29 सितंबर (विनोद): HPCA का स्थापना दिवस चंबा के एतिहासिक चौगान में जिला क्रिकेट संघ चंबा की ओर से धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों ने केक काटकर एक-दूसरे को HPCA के स्थापना दिवस की बधाई दी।
इस मौके पर खिलाड़ियों को मिठाइयां बांटी तो साथ ही उन्हें हिमाचल प्रदेश क्रिकेट के इतिहास से भी रूबरू करवाया गया। जिला क्रिकेट संघ चंबा के संयोजक मनु शर्मा ने कहा कि 29 सितंबर 1984 को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की स्थापना की गई थी। इसके बाद से आज दिन तक हिमाचल प्रदेश क्रिकेट में नए आयाम स्थापित कर रहा है।
HPCA के स्थापना दिवस को जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारी खिलाड़ियों सहित मनाने के दौरान मौजूद।

HPCA के स्थापना दिवस को जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारी खिलाड़ियों सहित मनाने के दौरान मौजूद।

दुनिया का पहला डिजिटल संघ बना

वहीं, जिला चंबा में भी खिलाड़ियों की बेहतरी के लिए लगातार कार्य किया जा रहा है। यहां पर HPCA के क्रिकेट sub-center खोलकर खिलाड़ियों को मंच प्रदान किया जा रहा है। इसके अलावा आज जिला चंबा हिमाचल प्रदेश का ऐसा पहला जिला बना है, जो कि क्रिकेट की दुनिया में डिजिटल हुआ है।

जिला क्रिकेट चंबा का क्रिक हीरोज एप के साथ करार हुआ

उन्होंने कहा कि क्रिक हीरोज एप (Cric Heroes App) के साथ जिला क्रिकेट चंबा का करार हुआ है। अब जिला चंबा में आयोजित होने वाले क्रिकेट प्रतियोगिताओं का स्कोर ऑनलाइन अपडेट किया जा सकेगा। इस दौरान उन्होंने हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के संरक्षक अनुराग ठाकुर और अरुण धूमल को भी शुभकामनाएं दी।

अनुराग व अरूण के प्रयासों से HPCA ने नए आयाम स्थापित किए

उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर व अरुण धूमल के प्रयासों से आज हिमाचल प्रदेश में क्रिकेट नए आयाम स्थापित करता जा रहा है। क्रिकेट खिलाड़ियों करणवीर, साहिल, आर्यन, मयंक, अंश, यमन, रघु, ललित, रिहान, साहिल कुमार तथा अभिषेक सहित अन्य खिलाड़ियों ने कहा कि हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन का स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया साथ ही एचपीसीए के इतिहास को भी जानने का मौका मिला।
उन्होंने कहा कि वे बेहतर क्रिकेट खिलाड़ी बनकर जिला चंबा सहित हिमाचल प्रदे का नाम रोशन करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। खिलाड़ियों ने भारतीय हॉकी खिलाड़ी वरुण शर्मा का भी जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर जिला चंबा के वरिष्ठ व कनिष्ठ क्रिकेट खिलाड़ियों सहित जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारी व सदस्य भी मौजूद रहे।
ये भी पढ़ें- अनुराग ठाकुर ने चंबा की इस हस्तकला को दिलाई नई पहचान

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *