Una News : ऊना का शहीद दिलावर खान राजकीय सम्मान के साथ सुपुर्द-ए-खाक

Martyr Una Dilawar Khan

Martyr Una Dilawar Khan : श्रीनगर के कुपवाड़ा में आतंकियों से लड़ते हुए अपनी मातृभूमि के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले 28 आरआर के नायक दिलावर खान को पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी।

बंगाणा (ऊना), इस मौके पर विधायक विवेक शर्मा(MLA Vivek Sharma), अतिरिक्त उपायुक्त महेंद्र पाल गुर्जर, एएसपी संजीव भाटिया, एसडीएम सोनू गोयल सहित भारतीय सेना(Indian Army), पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारियों ने घरवासड़ा पहुंचकर शहीद की पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. गांव वालों ने अपने वीर बेटे की अंतिम यात्रा में भारी संख्या में शामिल हुए।

Martyr Una Dilawar Khan
Martyr Una Dilawar Khan

उनकी आंखों भले नम थी लेकिन लेकिन दिल में गर्व भरा था। सेना के जवानों ने राजकीय सम्मान के साथ शहीद को सलामी और गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इस दौरान नमाज-ए-जनाजा अदा करके शहीद को सुपुर्द-ए-खाक किया गया। पूरे वातावरण में शहीद दिलवर खान के बलिदान की गूंज थी।

विधायक ने दिया शहीद के परिवार की हरसंभव सहायता का भरोसा

विधायक विवेक शर्मा ने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश के जवान देश की सीमाओं की रक्षा के लिए हमेशा आगे रहकर लड़े हैं। उन्होंने कहा कि शहीद दिलवर खान के सर्वोच्च बलिदान को देश हमेशा याद रखेगा। प्रदेश सरकार की ओर से शहीद के परिवार को यथासंभव सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी। यह वादा ही नहीं, हमारा कर्तव्य है।

ये भी पढ़ें : हिमाचल के एक और सपुत देश की खातिर कुर्बान हुआ।

18 वर्ष की आयु में सेना में भर्ती हुआ

बता दें, वर्ष 1996 में जन्मे दिलावर महज 18 साल की उम्र में सेना में भर्ती हुए थे। उनका सपना था देश की सेवा करना, और इस सपने को पूरा करते हुए उन्होंने अपने प्राणों की आहुति दी। शहीद जवान के परिवार में उनके कृषक पिता कर्मदीन, माता भोला बीबी, 1 भाई, 1 बहन, पत्नी जमीला और 3 साल का बेटा जुनैद हैं.

ये भी पढ़ें : हर्ष महाजन दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से मिले।