यह राशि वाले आज होंगे परेशान तो इनके बनेंगे काम

चम्बा की आवाज………………..आज का राशिफल

मेष: आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए पूरी तरह से शुभ व लाभ देने वाला है। आज आपकों पदोन्नति मिल सकती है लेकिन इसके लिए अपने परिश्रम को पूरी तरह से जारी रखना जरुरी है। कारोबारियों को अपने स्टॉक को ग्राहकों की रूचि के अनुरूप बनाए रखना होगा। सेहत की बात करे तो जिन लोगों का स्वास्थ्य खराब चला हुआ है वे सतर्कता बनाए रखे।
वृष: आज लंबे समय से लटके पड़े कार्य पूरे होंगे तो साथ ही आर्थिक दृष्टि से भी लाभ होने वाला है। जो व्यापारी अपने व्यापार के लिए सांझेदार की तालाश में थे उनकी यह खोज समाप्त हो सकती है लेकिन सांझेदारी को अंजाम देने से पहले नियम व शर्तें पूरी तरह से स्पष्ट कर ले तो बेहतर रहेगा। पेट गैस की सम्स्या परेशान कर सकती है। इसलिए जो लोग पहले से वात से जुड़े रोग का सामना कर रहें हैं वे अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्कता बनाए रखे।
मिथुन: आज सफलता पाने के लिए आपका थोड़ा सा प्रयास ही काफी है। सरकारी नौकरी करने वालों को आज के दिन पदोन्नति या फिर तबादला आदेश प्राप्त हो सकते हैं। व्यापार में अधिक लाभ पाने की खातिर अगर शॉर्टकट को अपनाया तो कानूनी प्रक्रिया का सामना करने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है। ससुराल पक्ष की ओर से कोई शुभसमाचार प्राप्त हो सकता है। सेहत की बात करे तो अचानक से बीमार पड़ सकते है और अस्पताल में भर्ती होनो पड़ सकता है।
आज का पंचांग…………………………………..
राष्ट्रीय मिति चैत्र 24, शक संवत् 1943 चैत्र शुक्ल, द्वितीया, बुधवार, विक्रम संवत् 2078। सौर वैशाख मास प्रविष्टे 02, रमजान 01, हिजरी 1442 (मुस्लिम) तदनुसार अंग्रेजी तारीख 14 अप्रैल 2021 ई०। सूर्य उत्तरायण, उत्तर गोल, वसंत ऋतु।
आज का राहुकाल………………..
राहुकाल मध्याह्न 12 बजे से 01 बजकर 30 मिनट तक। द्वितीया तिथि मध्याह्न 12 बजकर 48 मिनट तक उपरांत तृतीया तिथि का आरंभ, भरणी नक्षत्र सायं 05 बजकर 23 मिनट तक उपरांत कृतिका नक्षत्र का आरंभ।
आज का शुभ मुहूर्तः
विजय मुहूर्त दोपहर 02 बजकर 30 मिनट से 03 बजकर 21 मिनट तक रहेगा। निशीथ काल मध्‍यरात्रि 11 बजकर 59 मिनट से 12 बजकर 43 मिनट तक। गोधूलि बेला शाम 06 बजकर 34 मिनट से 06 बजकर 57 मिनट तक। अमृत काल सुबह 11 बजकर 58 मिनट से 01 बजकर 46 मिनट तक रहेगा। सर्वार्थ सिद्धि योग शाम 05 बजकर 23 मिनट से अगली सुबह 05 बजकर 56 मिनट तक रहेगा। इस शुभकाल में किसी भी कार्य को अंजाम देना शुभ परिणाम देता है।
आज का अशुभ मुहूर्तः
राहुकाल दोपहर 12 बजे से 01 बजकर 30 मिनट तक। सुबह 07 बजकर 30 मिनट से 09 बजे तक यमगंड रहेगा। सुबह 10 बजकर 30 मिनट से 12 बजे तक गुलिक काल रहेगा। दुर्मुहूर्त काल दोपहर 11 बजकर 56 मिनट से 12 बजकर 47 मिनट तक रहेगा।
आज के उपाय
आज के दिन चंडी पाठ करना शुभ फलदायी रहेगा।
आज के व्रत व त्योहार – मां ब्रह्मचारिणी की पूजा, रमजान (मुस्लिम) मास प्रारंभ, मेष संक्रांति।
कर्क: जो लोग तनाव की स्थिति से गुजर रहें हैं उन्हें आज कुछ राहत मिलने वाली है। नये रिश्तों की वजह से व्यापार में लाभ हो सकता है। जो लोग अपनी वर्तमान नौकरी को छोड़ कर अच्छी नौकरी पाने की तालाश में है उन्हें आज इसका मौका मिल सकता है। अच्छा ऑफर मिलने पर उसे हरगिज न छोड़े। व्यापार में अच्छा लाभ होने की स्थिति बनी हुई है। सेहत की बात करे तो बी.पी. के रोगी कम चिकनाई व कम नमक का प्रयोग करे।
सिंह: आज आपकी आशा को जोर का झटका लग सकता है लेकिन धैर्य बनाए रखे। अपने भविष्य को ध्यान में रखते हुए अपनी आर्थिक स्थिति को ओर बेहतर बनाने के लिए नये रास्तों की खोज करे। कारोबारी नये स्टॉक का उठाने के प्रति जल्दबाजी हरगिज न दिखाए। जमीन या फिर संपत्ति को खरीदने को लेकर असमंजस की स्थिति का सामना कर रहें हैं तो घर के बड़े-बुजुर्गों की रॉय लेंगे तो लाभ होगा। सेहत की बात करे तो आज के दिन इस राशि के जातकों को रीढ़ की हड्डी के दर्द से जुड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। चिकित्सक की सलाह लेना हितकारी रहेगा।
कन्या: आज के दिन बेवजह की बातों को पूरी तरह से दरकिनार करे। आज काम पर फोकस करना उचित रहेगा। व्यापारियों के लिए आज का दिन लाभाकारी है तो साथ ही लंबे समय से रूका पड़ा पुराना धन प्राप्त हो सकता है। घर में तनवापूर्ण माहौल बना रहेगा। बड़ों के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है। सेहत की बात करे तो पेट की समस्या सता सकती है। बेहतर है कि आज के दिन मसालेदार व तला-भुना खाना न खाए।
तुला: आज मानसिक परेशानी हो सकती है। बड़े कारोबारी अपनी शाख के प्रति सतर्कता बनाए रखे। युवाओं को आज अच्छे मौके मिल सकते हैं लेकिन जल्दबाजी न दिखाए। सेहत की बात करे तो आज का दिन मिलाजुला रह सकता है। परिवार में भविष्य को लेकर मन परेशान रह सकता है।
वृश्चिक: जो लोग अपनी नौकरी को छोड़ने की योजना बना रहें हैं तो ऐसे लोग फिलहाल अपनी इस योजना को विराम दे। वर्तमान स्थिति में नौकरी छोड़ना गलत निर्णय साबित हो सकता है। कपड़ों का व्यापार करने वालों के लिए दिन शुभ है। जो लोग इस क्षेत्र में निवेश करने की सोच रहें हैं वे इस दिशा में आगे बढ़े तो लाभ होगा। मां के स्वास्थ्य को लेकर सतर्कता बनाए रखे। सेहत की बात करे तो पेट को लेकर किसी प्रकार की परेशानी पेश आती है खुद डाक्टर बनने की वजाए चिकिस्त से संपर्क करे तो बेहतर रहेगा।
धनु: आज खुद को तनाव से मुक्त रखने के लिए शाम के समय स्वयं आरती करे। करियर को लेकर किसी भी प्रकार की ढिलाई को अमलीजामा पहनाना भारी पड़ सकता है। सेहत की बात करे तो काम से जुड़ी समस्या पेश आ सकती है।
मकर: आज किसी भी प्रकार के विवाद में न पड़े। कार्य स्थल में भी संयम बनाए रखे। इस राशि के व्यापारी आज अपने व्यापार को अंजाम देने समय अपने ग्राहक के साथ उलझने से बचे। घर में छोटों पर बेवजह गुस्सा न करे वरना घर का शांत वातावरण खराब हो सकता है। सेहत की बात करे तो आज के दिन कान का विशेष ध्यान रखे। कान में इंफेक्शन हो सकता है।
कुंभ: आज के दिन मन को अपने काबू में रखते हुए अपने बेहतर भविष्य को लेकर योजना बनाए। व्यापारी अपने क्षेत्र में सफलता का बनाए रखने के लिए रणनीति का निर्माण करके उसके तहत खुद को आगे बढ़ाए वरना प्रतिद्वंदी आपकों को पछाड़ कर आगे बढ़ सकते हैं। घर बदलने की योजना बना रहे है तो आज का दिन इसके लिए शुभ है लेकिन घर लेने से पहले उसके आसपास के क्षेत्र को देखकर ही अंतिम निर्णय लेना उचित रहेगा। सेहत की बात करे तो आज के दिन पीठ का दर्द परेशान कर सकता है। चिकित्सक से उपचार करवाना बेहतर रहेगा।
मीन: आज पूरी तरह से मेहनत पर अपना ध्यान बनाए रखे। व्यापारी अपनी पुरानी गलतियों को हरगिज न दोहराए। इस राशि के जो व्यापार बड़ा निवेश करने की योजना बना रहें है तो इससे परहेज की करे। अपने कीमती सामना को संभाल कर रखे। आपके जेवर या फिर जरुरी कागजातों के चोरी होने की आशंका बनी हुई है। सेहत की बात करे तो आज आपका दिन पूरी तरह से ठीक रहने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *