जिला चम्बा ने प्रदेश को एक ओर मुख्य अभियंता दिया

मदन मिन्हास लोक निर्माण के साऊथ जोन के मुख्य अभियंता बने

इस पद तक पहुंचने वाले जिला का चौथा अधिकारी होने का गौरव हासिल हुआ

चम्बा, 6 अप्रैल (विनोद): प्रदेश के पिछडे़ जिला के लिए मंगलवार का दिन गौरवांन्वित करने वाला रहा। जिला चम्बा के चुराह विधानसभा क्षेत्र के दायरे में आने वाली ग्राम पंचायत पुखरी के रहने वाले मदन मिन्हास को लोक निर्माण विभाग के साऊथ जोन मुख्य अभियंता के पद पर पदोन्नति मिली। उन्होंने प्रदेश की राजधानी शिमला के मुख्य अभियंता का मंगलवार को पदभार संभाला।

अध्यापक के घर जन्में

पुखरी गांव में रहने वाले अध्यापक बलदेव राम मिन्हास जो कि बीपीओ के पद से सेवानिवृत हुए के घर में जन्मे मदन मिन्हास को जिला का चौथा ऐसा अधिकारी होने का गौरव प्राप्त हुआ है जो इस पद पर पहुंचने में कामयाब रहे है। इससे पूर्व महिंद्र ठाकुर, अशोक चौहान ये दोनों लोक निर्माण विभाग के इंजिनियर इन चीफ के पद से सेवानिवृत हुए तो साथ ही महिंद्र मिन्हास मुख्य अभियंता के पद से सेवानिवृत हुए है।

सरकारी स्कूल से शिक्षा प्राप्त की

पुखरी के सरकारी स्कूल में 10वीं कक्षा तक शिक्षा प्राप्त करने के बाद चम्बा कालेज में उच्च शिक्षा प्राप्त करे त्रिवेंद्र के एक इंजिनियरिंग कालेज से 1987 में सिविल की बी.टेक की डीग्री हासिल की।

ऊना जिला का एस.डी.ओ.बनकर सरकारी सेवा के क्षेत्र में पदार्पण किया

1989 में लोक निर्माण विभाग में एस.डी.ओ.के तौर पर प्रदेश के ऊना जिला के भरवाई से अपनी सरकारी नौकरी की शुरूआत करने के बाद किन्नौर,पांगी, नुरपूर, चम्बा व डल्हौजी में अधिशाषी अभियंता तथा शिमला, रामपुर व धर्मशाला में अधिक्षण अभियंता के पद पर कार्य कर चुके है।

इन जिलों के विकास का दायित्व रहेगा

बड़े पद पर आसीन होने के साथ ही अब दायित्व का दायरा भी बढ़ गया है। मुख्य अभियंता शिमला के पद पर कार्यरत होने के साथ ही प्रदेश के सोलन, शिमला, किन्नौर व लाहौल-स्पिति का स्पिति क्षेत्र इनके दायरे में है। जिला चम्बा के इस अधिकारी की कार्य के प्रति लग्न, ईमानदारी व सादगी ही सफलता का प्रमुख माध्यम है। मदन मिन्हास के लोक निर्माण विभाग शिमला का मुख्य अभियंता बनने से समूचा जिला चम्बा खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा है।