इन राशि वालों को बेवजह चिंता सता सकती तो इन्हें मिल सकता है आर्थिक लाभ

चम्बा की आवाज………….आज का राशिफल

मेष: आज आपकों बेवजह की चिंता सता सकती है तो साथ ही आज काम के सिलसिले में आपकों भाग-दौड़ करनी पड़ेगी। कारोबारियों को अपने वित्तिय कार्यों को निपटाना पड़ सकता है। संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित होना पड़ सकता है। सेहत की बात करे तो शुगर के रोगी अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखे।

वृष: जिन कारणों से आप पिछले कई दिनों से तनाव की स्थिति का सामना करने के लिए मजबूर है उनसे आज आपकों निजात मिल सकती है। करियर बनाने के लिए प्रयासरत लोगों को आज सफलता प्राप्त हो सकती है। आज दोस्तों या फिर जीवन साथी के साथ उलझ सकते हैं। बेहतर है कि अपने क्रोध पर काबू रखे। सहेत की बात करे तो आज का दिन ठीक रहेगा लेकिन बीमार होने का भ्रम पैदा हो सकता है।
मिथुन: आज खुद को बेकार की उलझने से मुक्त रखने के लिए अपने मनपंसदीदा कार्य को अंजाम दे। नौकरी पेशा वाले लोगों के लिए दिन सामान्य रहेगा। व्यापार में सांझेदार पर विश्वास बनाए रखे और उसनके फैसलों का स्वीकारे। पुराने रोग फिर से सता सकते हैं। इसलिए अपनी सेहत के प्रति सजगता बनाए रखे।
कर्क: आज आपके सितारे आपकों किसी मुसीबत में डाल सकते हैं इसलिए बेहतर है कि आज के दिन खुद को पूरी तरह से शांत रखे। अपने संबंधों को मजबूत बनाए रखे भविष्य में यह आपके काम आ सकते हैं। व्यापारियों को लाभ मिलने वाला है। आज के दिन अपने परिवार के लिए कुछ समय अवश्य निकाले। सेहत की बात करे तो आज के दिन खान-पान का ध्यान रखे।
आज का पंचांग………………..
राष्ट्रीय मिति चैत्र 13 शक संवत 1943 चैत्र कृष्ण सप्तमी शनिवार, विक्रम संवत 2077। सौर चैत्र मास प्रविष्टे 21, शब्बान 20, हिजरी 1442 (मुस्लिम) तदानुसार अंग्रेजी तारीख 3 अप्रैल 2021।
आज का राहुकाल…………
आज राहुकाल का समय सुबह 9 बजे से 10 बजकर 30 मिनट तक रहेगा। इस समयावधि में शुभ कार्यों को अंजाम देना वर्जित है।

आज का शुभ मुहूर्त………….
अभिजीत मुहूर्त सुबह 11 बजकर 59 मिनट से दोपहर 12 बजकर 50 मिनट तक। विजय मुहूर्त दोपहर 2 बजकर 30 मिनट से 3 बजकर 20 मिनट तक रहेगा। निशीथ काल मध्य रात्रि 12 बजकर 1 मिनट से 12 बजकर 47 मिनट तक। गोधूलि बेला शाम 6 बजकर 28 मिनट से 6 बजकर 52 मिनट तक। अमृतकाल रात को 8 बजकर 32 मिनट से 10 बजकर 4 मिनट तक रहेगा। ब्रह्म मुहूर्त रविवार की सुबह 4 बजकर 36 मिनट से 5 बजकर 22 मिनट तक रहेगा। इन समयों में किसी भी शुभ कार्य को अंजाम दिया जा सकता है।

आज के उपाय……………
आज शनिवार को काले तिल मंदिर में दान करें और काले वस्त्र धारण करे।
सिंह: आज खुद को पूरी तरह से सक्रिय रखे और क्रेडिट कार्ड का उपयोग अनावश्यक रूप से न करें तो बेहतर होगा। फर्नीचर का कारोबार करने वालों को अच्छा लाभ मिलता हुआ दिखाई दे रहा है। जो युवा विदेश में जाकर पढ़ना चाहते हैं आज उनकी यह मनोकामना पूरी हो सकती है। आज के दिन आपके चोटिल होने की आशंका बनी हुई है। इसलिए इस राशि के जातक आज किसी भी ऊंचाई वाली जगह पर काम करते समय बेहद सावधानी बरते।

कन्या: आज अगर अपनी वाणी की मिठास को बनाए रखेंगे तो बेहतर होगा। अधिक क्रोध आपके स्वास्थ्य पर बुरा असर डाल सकता है। मीडिया से जुडे़ लोग अपने भविष्य के कार्यों की योजना को बनाने के लिए बैठक कर सकते है। दूरसंचार के क्षेत्र से जुडे़ लोग व्यापार में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। फैशन से जुडे़ सामग्री को बेचने वाले व्यापारी मनचाहा लाभ पाने के लिए तैयार रहे। ग्रहों की स्थिति आपके भाग्य को मजबूती प्रदान कर रही है। इसलिए घर के कामकाज बनेगी तो साथ ही माता-पिता की तरफ से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। सेहत की बात करे तो पेट के रोग की वजह से परेशानी पेश आ सकती है।

तुला: आज के दिन नाकात्मक बातों को पूरी तरह से नजर अंदाज कर दे। आपकों कार्यालय में नई जिम्मेवारियां मिल सकती है। व्यापारियों को उधार पर लिए गए सामना का भुगतान करने की ओर ध्यान देना होगा। स्कीन से जुड़ी समस्या परेशान करेगी। किसी भी नये प्रोडक्ट का इस्तेमाल ध्यानपूर्वक करे। वरना चिकित्सक के पास जाना पड़ सकता है। दिन सामान्य रहेगा।

वृश्चिक: ऋण लेने की सोच रहे है तो बेहतर है कि इस दिशा में आज आगे बढ़े। व्यापार क्षेत्र से जुडे़ लोग अगर किसी तरह का समझौता करने का विचार कर रहें है तो बेहतर है कि इस अंजाम देने से पूर्व सावधानी अमल में लाए क्योंकि आपकों धोखा मिल सकता है। साफ्टवेयर कंपनी में काम करने वालों को आज पदोन्न्ति प्राप्त हो सकती है। अविवाहितों के विवाह का संयोग बन रहा है। अच्छे रिश्तों को हरगिज हाथ से न जाने दे। सेहत की बात करे तो पानी की कमी से जुड़ी समस्या पेश आ सकती है।

धनु: आज अगर अचानक से कार्यालय जाने के लिए कॉल आती है तो उसे नजर अंदाज न करे वरना बॉस की नाराजगी सहन करनी पड़ सकती है। व्यापारी पैसे के लेन-देन में पूरी तरह से सावधानी बरते। वरना बड़े आर्थिक नुक्सान का सामना करना पड़ सकता है। सेहत की बात करे तो इस राशि के जातक दिन पूरी ले वरना स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है। जो लोग छुट्टी पर हैं वे स्वास्थ्य लाभ लेने के लिए समय पर सोए। वर्तमान स्थिति में आपके लिए यह बेहद आवश्यक है।
मकर: आज आपका दिन सामान्य रहने वाला है। नौकरी पाने की कोशिश में जुटे लोगों को आज सफलता मिल सकती है। कपड़ों के व्यापारियों को अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नई योजना लॉंच करनी होगी इससे उन्हें काफी लाभ प्राप्त होगा। सामाजिक कार्यों में अपनी उपस्थिति अवश्य दर्ज करवाए। सेहत की बात करे आज सिरदर्द की समस्या पेश आ सकती है। जो लोग माईग्रेन से ग्रस्त है वे उन कार्यों से बचे जिनकी वजह से यह स्थिति पैदा होती है।

कुंभ: आज भगवान सूर्य को सुबह अर्घ्य दे। कार्यालय के कार्यों को लेकर सचेत रहे। व्यापारी वर्ग को कुछ मानसिक तनाव झेलना पड़ सकता है। सेहत की बात करे तो दिन सामान्य रहने वाला है। बावजूद इसके वैश्विक महामारी के प्रति सतर्कता बनाए रखे।
मीन: आज के दिन काम खराब होने की वजह से निराशा आपकों घेर सकती है लेकिन नई ऊर्चा के साथ फिर से बिगड़े हुए काम को सवारने में जुटेंगे तो सफलता मिलनी तय है। चिकित्सा के क्षेत्र में कार्य करने वालों को काम का अतिरिक्त दबाव सहन करना पड़ सकता है। व्यापारियों को मंदी का सामना करना पड़ेगा। सेहत की बात करे तो इस राशि की गर्भवती महिलाएं अपने स्वास्थ्य को लेकर सजगता बनाए रखे। परिवार में कोई शुभ समाचार मिलने वाला है। सेहत की बात करे तो आज आपकों पीठ की दर्द या फिर कमर दर्द की परेशानी पेश आ सकती है।
भविष्यवाणीकर्ता: पं. भुवनेश्वर शर्मा चम्बा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *