इन्हें होगा धन लाभ तो ये पाएंगे भाग्य का साथ

चम्बा की आवाज …………..आज का राशिफल

मेष: निवेश के लिए अगर योजना बना रहे हो तो आज का दिन इस कार्य को करने में लिए उपयुक्त है। कामकाज में आज के दिन हरगिज लापरवाही न करे। नुक्सान उठाना पड़ सकता है। लकड़ी से जुड़ा कारोबार करने वालों का लाभ बढ़ने जा रहा है। कारोबार से जुड़े सभी कागजातों को कानून व मानक के अनुरूप पूरा रखे। सेहत की बात करे तो स्वास्थ्य में गिरावट दर्ज हो सकती है। ज्यादा तनाव से खुद को बनाए।


वृष: आज के दिन अपने दिमाग को पूरी तरह से तनाव मुक्त रखेंगे तो बेहतर रहेगा। कार्यालय में मनचाहा तबादला या पदोन्नति का समाचार मिल सकता है। व्यापारी अगर किसी बड़े लोग के स्वीकृत होने या मिलने का इंतजार कर रहें हैं तो आज उन्हें इस बारे में अच्छा समाचार मिल सकता है। खरीदारी करते समय अनावश्यक सामान न खरीदे। सेहत की बात करे तो नॉनवेज खाने व नशा करने वाले खुद को इन दोनों से शीघ्र अलग कर ले तो लाभ मिलेगा।


मिथुन: आज कोई असफलता आपके मनोबल को कमजोर करने का काम कर सकती है। बेहतर है कि प्रयास के विफल करने पर अफसोस करने की वजाए दोगुणा मेहनत व साहस के साथ फिर से प्रयास करने में जुड़ जाए। विदेशी कंपनी में काम करने वालों को परेशानी पेश आ सकती है। व्यापार वर्ग को लाभ मिलने के आसर है। सेहत की बात करे तो अस्था के पुराने रोगियों को अपनी दवाई समय पर लेते रहनी होगी वरना परेशानी पेश आएगी। आज आग की घटना के कारण आपकों नुक्सान हो सकता है। बेहतर है कि सुरक्षा के सभी उपायों की व्यवस्था कर ले।
कर्क: लंबे समय से किए गए कार्यों के मनचाहा परिणाम न मिले तो हतोउत्साहित न हो। रसायन से जुड़े कारोबारियों को नुक्सान होने की संभावना है। सेहत की बात करे तो आज के दिन पेट दर्द की समस्या आपकों सता सकती है। खान-पान में संतुलित बनाए रखे।

आज का पंचांग………………………

राष्ट्रीय मिति चैत्र 5, शक संवत 1943 फाल्गुन शुक्ल द्वादशी, शुक्रवार विक्रम संवत 2077। सौर चैत्र मास प्रविष्टे 13, शब्बान 12 हिजरी 1442 (मुस्लिक कैलेंडर) तदानुसार अंग्रेजी तारीख 26 मार्च 2021।
राहुकाल का समय…………………..
राहुकाल सुबह 10 बजकर 30 मिनट से दोपहर 12 बजे तक रहेगा। द्वादशी तिथि सुबह 8 बजकर 22 मिनट तक उपरांत त्रयोदशी तिथि का आरंभ। मघा नक्षत्र रात्रि 9 बजकर 39 मिनट तक इसके बाद पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र का आरंभ। इस काल में किसी भी प्रकार के शुभ कार्यों को करना वर्जित है।

आज का शुभमुहूर्त………………..
अभिजित मुहूर्त दोहपर 12 बजकर 2 मिनट से 12 बजकर 51 मिनट तक। विजय मुहूर्त दोपहर 2 बजकर 30 मिनट से 3 बजकर 19 मिनट तक रहेगा। अमृतकाल शाम 7 बजकर 22 मिनट से 8 बजकर 54 मिनट तक, गोधूलि बेला शाम 6 बजकर 23 मिनट से 6 बजकर 47 मिनट तक रहेगी। इस समयावधि में शुभ कार्य को अंजाम देना सुखद अनुभूति प्रदान करेगा।

आज का उपाय…………..लक्ष्मी स्तोत्र का पाठ करें। माता से आशीर्वाद लेकर शुभ कार्य आरंभ करें।


सिंहु: आज के दिन मंदिर जाकर देवी मां के दर्शन करना लाभकारी साबित होगा। आफिस कार्य में हरगिज ढिलाई न बरते। अच्छे कालेज में प्रवेश पाने की चाह रखने वालों के लिए आज का दिन बेहद शुभ है। घर में अगर कोई बुजुर्ग बीमार है तो उनका विशेष ख्याल रखे। सेहत की बात करे तो बीमार चल रहें लोगों के स्वास्थ्य में बेहतरी नजर आएगी।

कन्या: आज के दिन किसी से भी आर्थिक मदद लगाना बेकार होगा। असफलता मिलने की पूरी संभावना है। नौकरी करने की चाहत रखने वाले खुद को पूरी तरह से टेस्ट व इंटरव्यू के लिए तैयार रखे। आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए नये रास्ते को खोजने की आवश्यकता है। व्यापारी वर्ग नया स्टॉक उठाए तो बेहतर रहेगा। जमीन या मकान खरीदने के लिए चिंतित है तो बड़ों की सलाह लेंगे तो बेहतर रहेगा। सेहत की बात करे तो आज पीठ का दर्द आपकों सता सकता है।


तुला: आज के दिन आपका दिमाग राकेट की भांति दौड़ेगा। इसलिए किसी भी कार्य को करते समय अपने लक्ष्य को पहले निर्धारित कर ले तो बेहतर रहेगा। जो लोग निराशा में खुद को पा रहें हैं उनके लिए अच्छा समय आने वाला है। थोक का व्यापार करने वालों के लिए आज का दिन मनचाहा लाभ अर्जित करने वाला है। दांपत्य जीवन में अगर तनाव की स्थिति बनी हुई है तो बेहतर है कि उसे हरगिज बढ़ावा न दे। सेहत की बात करे तो शारीरिक थकावट के साथ अनिद्रा की स्थिति बन सकती है। सर्जरी या कोई इंफेक्शन हुआ है तो जल्द ही ठीक होने वाली है।

वृश्चिक: मानिसक अशांति को अपने व्यवहार पर हरगिज हावी न होने दे। वरना आपकी छवि व कार्यक्षमता बुरी तरह से प्रभावित होगी। आफिस में काम का अतिरिक्त बौझ अतिरिक्त जिम्मेवारी के रूप में बढ़ सकता है। बेहतर है कि इसके लिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखे। बड़े व्यापारी आज के दिन खुद की प्रतिष्ठा को लेकर सजगता बनाए रखे। आने वाले समय में परिवार को लेकर चिंता की स्थिति बन सकती है। सेहत की बात करे तो संक्रमण को देखते हुए साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है।

धनु: आज के दिन आपकों अपने उद्देश्यों में सफलता प्राप्त होगी। आपकी मेहनत आज आपकों कार्यालय में मान सम्मान दिलाएगी। खुद को किसी गैर कानूनी कार्य से दू रखे वरना अदालत के चक्कर काटने पड़ सकते हैं। फैशन के कारोबार से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। न सिर्फ मनमर्जी के अनुरूप लाभ प्राप्त होगा बल्कि आर्थिक स्थिति ओर मजबूत होगी। खुद को विवादित मामलों से दूर रखे तो ही बेहतरी है। आज आप अपनों की मदद से किसी भी विकट स्थिति पर काबू पाने में सक्षम है। सेहत की बात करे तो हड्डी रोग से परेशान लोगों की ओर परेशानी बढ़ सकती है। साइटका के मरीज विशेष तौर पर सावधानी बरते।


मकर: आज आपकों मानसिक दृष्टि से राहत महसूस होगी। होटल व रेस्तरा का कारोबार करने वालों के लिए समय अच्छा चला हुआ है। सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करने वालों के लिए भी दिन अच्छा है। युवाओं को अपनी योजनाओं में असफलता का सामना करना पड़ सकता है। परिवार में धार्मिक आयोजन की संभावना बनी हुई है। सेहत की बात करे तो आज दुर्घटना के कारण चोटिल होने की संभावना बनी हुई है। सतर्कता बनाए रखे और सुरक्षा नियमों को पालन करे तो बेहतर रहेगा।

कुंभ: आज आपका अपना व्यापार अपनों को दूर करने की भूमिका निभा सकती है। इसलिए बेहतर है कि सभी के साथ अपने संबंधों को मधुर बनाए रखे। बॉस का मार्गदर्शन आपकी तरक्की के नये मार्ग खोलने में मददगार साबित हो सकता है। पैतृक कारोबार करने वालों को लाभ प्राप्त होगा। सेहत की बात करे तो जो लोग पहले से ही गठिया या जोड़ों के दर्द से परेशान है उन्हें अधिक आराम मिलता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है। डाक्टर की सलाह के वगैर किसी प्रकार की दवाईं का प्रयोग न करें।

मीन: आज के दिन मन को इधर-उधर न भटकने दे। बेहतर है कि अपने काम पर पूरी तरह से फॉक्स रखे। व्यापारी किसी बड़े निवेश को फिलहाल टाल दे तो ही बेहतरी है। परिवार में किसी धार्मिक अनुष्ठान के लिए निमन्त्रण प्राप्त हो सकता है। उसमें भाग लेंगे तो अपनों के बीच संबंध और प्रगाड होंगे। सेहत की बात करे तो पत्थरी यानी स्टोन की समस्या से ग्रस्त लोगों को आज के दिन परेशानी पेश आ सकती है।

भविष्यवाणीकर्ता: पं. भूवनेश्वर शर्मा चम्बा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *