आज इन पांच राशियों को होगा धन का लाभ

चम्बा की आवाज…………………राशिफल


मेष: आज के दिन आप कार्यों में व्यस्थ रहेंगे तो साथ ही मनचाहे कार्यों के पूरा होने से आज अपना का दिन सुखद रहने वाला है। जो लोग अपने व्यापार के लिए सांझेदार की तलाश में थे उनका आज इंतजार समाप्त हो सकता है लेकिन सांझेदारी को अंतिम रूप देने से पूर्व सोच विचार कर ले। घर में किसी बात को लेकर आपसी तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है। वित्तीय माममलों को संयम के साथ अंजाम देंगे तो बेहतर होगा। आज के दिन खाने-पीने के प्रति सतर्कता बनाए रखेंगे तो स्वास्थ्य रहेंगे।

वृष: रूके हुए कार्य शुरू हो सकते हें तो साथ ही शोध कार्यों के जुडे़ लोगों को आज सफलता प्राप्त हो सकती है। व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन व्यापार के विस्तारिकरण के दृष्टि से उपयुक्त है। घरेलू मसलों के प्रति समझदारी दिखाए तो साथ ही खान-पान के साथ व्यायाम को महत्व दे।

मिथुन: आज के दिन गंभीर विषयों के प्रति जल्दबाजी दिखाना ठीक नहीं होगा। कारोबार की दृष्टि से आज का दिन लाभदायक नहीं है। जिन जातकों के दांपत्य जीवन में मनमुटाव की स्थिति बनी हुई है उसमें अब सुधार होने जा रहा है। सेहत की बात करे तो आज के दिन ठंडी चीजों को खाने से परहेज करे। सर्दी-जुकाम व बुखार परेशान कर सकता है।

आज का पंचांग………………
राष्ट्रीय मिति फाल्गुन 25, शक संवत 1942 फाल्गुन शुक्ल, तृतीय, मंगलवार विक्रम संवत 2077। सौर चैत्र मास प्रविष्टे 03, शब्वान 02 हिजरी 1442 (मुस्लिम)

कर्क: आज का दिन अपने कार्य को चिंता से मुक्त होकर अंजाम देने के लिए उचित है। काम को लेकर आज बॉस की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। हार्डवेयर का व्यापार करने वालों के लिए आज का दिन लाभ देने वाला है। आज के दिन चौटिल होने की संभावना है। इसलिए नौकीली चीजों से आज के दिन बच कर रहे।

सिंह: लंबे समय से लंबित पड़े ऋण को चुकाने का समय आ गया है। लकड़ी के कारोबार से जुड़े लोगों को आज लाभ मिलने जा रहा है। किसी कार्य में अगर कानूनी परेशानी पेश आ रही है तो उसके शीघ्र समाप्त होने की संभावना बनी हुई है। परिवार को समय दे और उनकी बातों को सुने। सेहत की बात करे तो आज का दिन मनपंसद व्यंजनों का मजा लेने वाला है।

कन्या: कार्य से जुड़ी नई जिम्मेवारियों को सामना करने के लिए खुद को मानसिक रूप से तैयार कर ले बेहतर रहेगा। कारोबारी अपने कारोबार से जुड़े फैसलों को अंजाम देने में जल्दबाजी न दिखाए। घर में बड़े-बुजुर्गों की सेहत को लेकर सतर्कता बनाए रखे तो साथ ही इस राशि के जातक अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सतर्कता बनाए रखे। बी.पी. और दिल के रोगियों को सावधानी बरतनी होगी। आज अचानक से तबीयत खराब होने की आशंका बनी हुई है।

तुला: आज के दिन अपने कार्यों को अंजाम देते समय आप सुखद महसूस करेंगे तो साथ ही आज कार्यों को लेकर आपका प्रदर्शन बेहतर रह सकता है। तुरंत लाभ पाने की चाहत नुक्सानदायिक साबित हो सकती है। घरेलू विवाद के प्रति संयक बनाए रखे। बेवजूद तूल देने की वजाए आपसी सूझबूझ के साथ इसका निपटारा करना हितकारी रहेगा। सेहत की बात करे तो आज के दिन सिरदर्द परेशान कर सकता है।

वृश्चिक: आज का दिन हंसी मजाक में बिताएंगे तो बेहतर रहेगा। आज काम को लेकर कुछ चिंताजनक स्थिति बन सकती है लेकिन खुद को तनाव मुक्त रखने में ही बेहतरी रहेगी। ग्रह दशाओं में बदलाव की स्थिति बनी हुई है जिसके चलते जल्द ही परिस्थितियां अनुकूल होंगी। लंबे समय से लटकी पड़ी योजनाएं पूरी होंगी तो साथ ही सेहत की दृष्टि से आज के दिन नसों के खिचाव और दर्द का सामना करना पड़ सकता है।

धनु: आज के दिन इस राशि के जातकों को अपने कार्यालय में कार्य को सुचारू रूप से अंजाम देना ही बेहतर रहेगा। इसमें की गई लापरवाही भविष्य में भारी पड़ सकती है। व्यापार को लेकर चिंताजनक स्थिति बनी हुई है इस वजह से मानसिक परेशानी बढ़ सकती है। धैर्य के साथ सही समय का इंतजार करे। परिवार के आज के दिन मान सम्मान बढ़ेगा तो वहीं बुजुर्गों की तबीयत खराब होने की आंशका बनी हुई है। सेहत की बात करे तो आज के दिन स्वास्थ्य संबन्धित समस्याएं परेशान कर सकती है।

मकर: आज के दिन उदासी डेरा लगा सकती है। इससे खुद को बचाने के लिए आज के दिन मनपसंद कार्य को अंजाम देने में बेहतरी है। मीडिया से जुडे़ लोगों को आज के दिन अपने कार्य के प्रति सतर्कता दिखानी होगी तो साथ ही खुदरा व्यापारियों के लिए मुनाफे के लिहाज से आज का दिन बेहतर है। आज चोट लगने की आशंका बनी हुई है इसलिए संभल कर चलने में ही बेहतरी है। मां के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है।

कुंभ: आज उपहास का पात्र बन सकते हैं। इसलिए छोटी-छोटी बातों को लेकर उलझना या उन्हें मान सम्मान के साथ जोड़ना ठीक नहीं रहेगा। नौकरी पेशा लोगों के लिए आज का दिन ठीक नहीं है। सतर्क रहने में ही बेहतरी है। व्यारियों के लिए आज का दिन लाभ देने वाला है। किसी बड़े निवेश को आज के दिन अंजाम न दे। जो जातक अविवाहित है आज उनकी शादी की बात पक्की हो सकती है। सेहत की बात करे तो आज के दिन मानसिक रोग घेर सकते हैं।

मीन: आज का दिन अपने लिए हर दृष्टि से ठीक है। अपनों का सहयोग मिलेगा तो साथ ही मान सम्मान में बढ़ौतरी होगी। बॉस किसी बात को लेकर नाराज हो सकते हैं इसलिए कार्यालय के कार्यों के प्रति सजग रहे। लंबे समय से लटके पड़े सरकारी कार्य जल्द पूरा होंगे। युवाओं के लिए आज का दिन सफलता भरा है। परिवारिक मामलों में समझदारी के साथ काम ले तो बेहतर रहेगा। सेहत की बात करे तो आज के दिन पैरों से संबन्धित परेशानी पेश आ सकती है।


भविष्यवाणीकर्ता- पं. भूवनेश्वर शर्मा चम्बा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *